श्री अकाल तख्त पर पेश होकर रणजीत सिंह ढडरियां वाले मांगे माफी: कार्यकारी जत्थेदार

अमृतसर (द स्टैलर न्यूज़)। भाई रणजीत सिंह ढडरियां वालों के खिलाफ कुछ पंथक जत्थेबंदियों की तरफ से गुरमति के गलत प्रचार के आरोप लगाए गए हैं जिसके तहत श्री अकाल तख्त साहिब के कार्यकारी जत्थेदार ने 5 सिंह साहिबानों की बैठक आयोजित की। इस बैठक दौरान उन्होंने कहा कि भाई रणजीत सिंह जब तक श्री अकालतख्त पर पेश होकर माफी नहीं मांग लेते तब तक न तो रणजीत सिंह के समागम करवाए जाएं और न ही उनकी वीडियो आदि को देखा व सुना जाए और न ही शेयर की जाएं।

Advertisements

कार्यकारी जत्थेदार ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि भाई रणजीत सिंह की तरफ से बोले गए अपशब्दों के संबंध में जांच के लिए बनाई विद्वानों की सब-कमेटी की पेश रिपोर्ट अनुसार रणजीत सिंह ने गुरमति के प्रति गलत बयान दिए तथा इन शब्दों संबंधी स्पष्टीकरण करने से भी इंकार किया। इस बैठक दौरान विचार विमर्श किया गया जिसमें गुरू ग्रंथ-गुरू पंथ को समर्पित देश विदेशों की सिख संगते, संस्थाएं व गुरूद्वारा प्रबंधकों को निर्देश देते हुए कहा कि जब तक रणजीत सिंह की तरफ से अपनी अपशब्दों के लिए माफी न मांगी गई तब तक उनके समागम आयोजित न किए जाएँ। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि उनकी वीडियो देखने वालों पर भी कार्रवाई हो सकती है या नहीं।

इस संबंधी भाई रणजीत सिंह ने खुद को सही बताते हुए अकाल तख्त या अकाल तख्त की तरफ से बनाई किसी भी कमेटी के सामने पेश होने से साफ इंकार किया। संस्थाओं द्वारा भाई रणजीत सिंह के समागमों को रोकने की कोशिशों के बाद उन्होंने खुद ही अपने सारे समागम रद्द करके सोशल मीडिया द्वारा अपना प्रचार कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here