आशु द्वारा लुधियाना के एक स्कूल से राशन बैग मिलने संबंधी जिलाधीश को जांच करने के आदेश

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के खाद्य एवं सिविल सप्लाई मंत्री भारत भूषण आशु ने आज लुधियाना जि़ले के जिलाधीश को आदेश दिए हैं कि वह शिरोमणि अकाली दल के एक स्थानीय नेता द्वारा लुधियाना शहर के किसी काऊंसलर के स्कूल में से कोविड-19 के कारण पैदा हुई स्थिति के मद्देनजऱ ज़रूरतमंदों को बाँटने के लिए भेजे गए राशन के बैग मिलने सम्बन्धी लगाए जा रहे दोषों की जांच करके रिपोर्ट दो दिनों में उनको पेश करें। श्री आशु ने कहा कि ज़रूरतमंदों के लिए भेजे गए राशन के वितरण में हेराफेरी बिल्कुल भी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस राशन वितरण में यदि कोई घपला करता पकड़ा गया तो उसे बख़्शा नहीं जाएगा, चाहे वह किसी पार्टी का नेता हो, कोई लोगों द्वारा चुना गया नुमायंदा हो या कोई सरकारी अधिकारी या कर्मचारी हो।

Advertisements

दो दिन में पेश करेंगे जिलाधीश अपनी रिपोर्ट-हरेक जरूरतमंद तक राशन पहुँचाने के लिए सरकार वचनबद्ध-आशु


खाद्य मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में हरेक जरूरतमंद परिवार तक राशन पारदर्शी ढंग से पहुँचाने के लिए के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि खाद्य एवं सिविल सप्लाई विभाग द्वारा राज्य के लोगों को पारदर्शी ढंग से राशन मुहैया करवाने के लिए कई प्रयास किए जा चुके हैं और जल्द ही स्मार्ट कार्ड भी दिए जा रहे हैं, जिससे राशन वितरण में हेराफेरी की बिल्कुल भी कोई संभावना न रहे।

इसी दौरान लुधियाना से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिलाधीश द्वारा इस सम्बन्धी तुरंत कार्यवाही करते हुए उप मंडल मैजिस्ट्रेट लुधियाना पूर्वी, जि़ला खाद्य एवं सप्लाई कंट्रोलर लुधियाना पूर्वी और जि़ला खाद्य एवं सप्लाई कंट्रोलर लुधियाना पश्चिमी के आधारित तीन सदस्यीय जांच कमेटी का गठन करके 24 घंटों में रिपोर्ट माँगी गई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here