रोटरी आई बैंक एवं कोर्निया ट्रांसप्लांटेशन सोसायटी ने स्व. शाम नागपाल को किए श्रद्धासुमन अर्पित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। रोटरी आई बैंक एवं कोर्निया ट्रांसप्लांटेशन सोसायटी होशियारपुर के डा. बाली अस्पताल में एक संक्षिप्त समागम हुआ, जिसमें पंजाब स्टेट इंडस्ट्रियल डवैलपमैंट कार्पोरेशन के वाइस प्रधान ब्रहमशंकर जिम्पा मुख्यतिथी के तौर पर पधारे। इस समागम में डा:एम जमील बाली संस्था के पैटर्न विशेष रूप से उपस्थित हुए। समागम का आरम्भ करते हुये मुख्य सचिव कुलदीप गुप्ता ने कहा कि आप सबको सूचित ही होगा कि हमारी संस्था एक महान कार्यकर्ता, दानी, कर्मयोगी शाम नागपाल जी को खो चुकी है, हम सब दो मिंट का मौन धारण कर उनकी दिव्य आत्मा को श्रद्धासुमन अर्पण करेगे और प्रभु चरणों में प्रार्थना करेंगे कि उनकी आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दे और नागपाल परिवार को यह महान दुख सहन करने की शक्ति दे।

Advertisements

इस अवसर पर सचिव कुलदीप गुप्ता ने मुख्यतिथी का अभिवादन करते हुये बताया कि ब्रहमशंकर जिम्पा जहां अपने वार्ड का ध्यान रखते हैं वहीं शहर के अनेक लोगों की सहायता करना, लॉकडाउन के समय राशन वितरण करना व हर असहाय व्यक्तियों की यथा सहायता करना भी वह कभी नही भूलते। इस अवसर पर अध्यक्ष जे.बी.बहल ने बताया कि हमारी संस्था ने जम्मू-कश्मीर राज्य से अंधेपन को दूर करने का संकल्प केके लांगर चेयरमैन ’’विपन लांगर ऐजुकेशन ट्रस्ट’’ राजौरी के सहयोग से आरम्भ किया हुआ है। उसक अन्तर्गत बिस्मा, आयु 2वर्ष, गांव रफीयाबाद, जि़ला बारामुल्ला, कश्मीर की आंख का आप्रेशन डा. रोहित गुप्ता, ट्राई सिटी हस्पताल, खरड़ ने सफलतापूर्वक किया। बहल ने अपनी संस्था के विषय में विस्तार सहित जानकारी देते हुये बताया कि हमारी संस्था ने अब तक लगभग 3300 से अधिक लोगों को अन्धकार से प्रकाश में लाने का इश्वरीय कार्य किया है। हमारी संस्था पंजाब के साथ-साथ हैदराबाद, राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा, चण्डीगढ़ के हस्पतालों से जुड़ी हुई है। मुख्यतिथी ब्रहमशंकर जिम्पा ने कहा कि बहल साहिब मैं तो आपसे व आपकी संस्था के साथ शुरू से जुड़ा हुआ हूं।

आप जो महान एवं पुनीत कार्य कर रहे हें यह हर पकार से सराहनीय कार्य है, मानवता की सेवा से बढक़र कोई कार्य नहीं है, सिकी नेत्रहीन व्यक्ति को प्रकाश देकर उसके जीवन को रोशन कर देना इससे बड़ा पुण्य का कार्य और क्या हो सकता है। उन्होंने डा. जमील बाली की विशेष रूप से प्रशंसा करते हुए कहा कि आपने अपने हस्तपाल में इस संस्था को अपना दफ्तर खोलने और महान कार्य करने का स्थान देकर एक ऐसा कार्य किया है जिसका जितना भी सम्मान किया जाय वह कम है। उन्होंने एक व्यक्ति के आप्रेशन का खर्च संस्था को दिया और विश्वास दिलाया कि वह आगे हर प्रकार से आप को सहयोग देते रहेंगे।

अन्त में प्रिंसीपल डी.के.शर्मा जी ने सभी का धन्यवाद किया और सभी से अनुरोध किया कि इस ईश्वरीय काम को अपना अधिक से अधिक सहयोग, अपने सुझावों से एवं आर्थिक सहायता से करें ताकि हम अधिक से अधिक लोगों को अन्धकार से प्रकाश की ओर ला सकें। इस अवसर पर जसबीर सिंह, संजीव अरोड़ा, विजय अरोड़ा, राजिन्द्र मोदगिल, अविनाश सूद, सुखविन्द्र ढिल्लों, गोपाल अरोड़ा, दविन्द्र पाल अरोड़ा, दीपक नरुला, राजीव मनचंदा तथा अभिषेक मनचंदा आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here