कोरोना से मरने वालों की संख्या पहुंची 35, जवाहर नगर इलाके को किया रेड जोन घोषित

जम्म-कश्मीर/राजौरी (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। जिला राजौरी के अंतर्गत कईं गांव-पंचायत व नगर कस्बे कोरोना महामारी की चपेट में होने से रेड जोन में चल रहे और यह जिला राजौरी में कोरोना का आंकड़ा दिन व दिन बढ़ता जा रहा है। शनिवार को 48 नए कोरोना पॉजिटिव के मामले का आंकड़ा 2946 हो गया है। और इनमें से 35 लोगों ने जान भी जा चुकी है। राजौरी के जवाहर नगर इलाके को जिला प्रशासन ने शनिवार को रेड जोन घोषित कर दिया,रेड ज़ोन घोषित करने के बाद पुलिस ने राजौरी-बुद्धल, कालाकोट के अंतर्गत जवाहर नगर सडक़ में कटीली तारें लगाकर इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया। और सडक़ मार्ग पर पुलिस के अतिरिक्त जवान तैनात कर दिए गए।

Advertisements

जवाहर नगर, छपरियां से खांडली मार्ग तक के इलाक़े लोगों की पैदल व वाहनों की आवाजाही को बंद कर दिया, इस के साथ साथ अगले सरकारी आदेश तक बाज़ार भी बंद रखने का आदेश दिया गया। घरों से बाहर निकलने की सख्त मनाही का ऐलान सुबह ही कर दिया गया था। पिछले 24 घंटों में तीन लोंगो की कोरोना महामारी से मौत हो जाने से अब तक जिला में 35 लोगों की मौत हो चुकी है।

मिली जानकारी अनुसार राजौरी के जवाहर नगर इलाके में 24 घंटे के अंदर दो लोगो की मौत हो जाने पर जवाहर नगर इलाके को जिला प्रशासन ने रेड ज़ोन घोषित कर दिया, रेडजोन घोषित करने के बाद पुलिस ने पंजा चोक राजौरी से लेकर खांडली तक कटीली तारे लगाकर सडक़ मार्ग को बंद कर दिया, रेड ज़ोन इलाके में जिला प्रशासन ने सभी दुकानों को बंद कर दिया,और यातायात को भी बंद कर दिया। लोगों को घरों से बाहर निकलने की सख्त मनाही ऐलान कर दिया गया। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी समय समय पर क्षेत्र की निगरानी करते देखे जा रहे थे। और पुलिस ने कानून का उल्लंघन करने बाले लोगों के खिलाफ सख्ती बरती। जवाहर नगर व्यापार मंडल के प्रधान ने सभी लोगो से अपील की है लगातार कोविड संक्रमित के केस आने के बाद अब घर घर डोर टू डोर कोविड टेस्ट सेप्लिंग का कार्य शुरू किया गया है,सभी लोगो से और दुकानदारों अपील है कि अपना कोविड टेस्ट करवाए ताकि लगातार बढ़ते कोविड संक्रमित आंकड़े पर रोक लगे, और इस की चैन को तोड़ा जा सके।

उन्होंने सभी लोगों से अपील की कि जिला प्रशासन की एडवाइजरी का पूरा पालन करें, मास्क का इस्तमाल करे और सोशल डिस्टेंस का पूरा ध्यान रखे,ताकि कोरोना को राजौरी जिला से दूर रखा जाए। जिला राजौरी में कोरोना महामारी की चपेट में आने से अब तक 35 मौतें हो चुकी है। जिसमें शनिवार को राजौरी नगर के गांव से एक युवक रवि कुमार भी शामिल है। जिसे कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया वह एक हसमुख युवक था और वह पिछले काफी वर्षों से प्रिंटिंग प्रेस चलता था। युवक की मौत की खबर सुनते ही राजौरी नगर सहित गांव में शौक की लहर देखने को मिली। जिला प्रशासन के अधिकारियों के अनुसार अभी तक जिला राजौरी में 96097 लोगो का कोविड टेस्ट किया जा चुका है,जिन में 89809 लोगो का कोविड टेस्ट नेगटिव आया है, 3604 कोविड टेस्ट की रिपोर्ट आना बाकी है, 2946 पॉजिटिव केस आए है,जिन में 839 कोविड-19 पॉजिटिव एक्टिव केस है,जब की 2072 लोग ठीक हो कर घर चले गए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here