राजौरी में बिजली व पानी की समस्या को लेकर लोगों ने किया धरना प्रदर्शन

जम्मू/राजौरी(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। बिजली व पानी की समस्या से परेशान हो रहे बुद्धल क्षेत्र के लोगों ने जोरदार प्रदर्शन किया और कहा कि जल्द से जल्द क्षेत्र में बिजली व पानी की सप्लाई को सुचारु किया जाए, नहीं तो आने वाले दिनों में इससे भी उग्र प्रदर्शन किया जाएगा। प्रदर्शन कर रहे अशरफ मालिक, राज सिंह, शाह नवाज आदि ने कहा कि बुद्धल वासियों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा। हमारी समस्या का समाधान करने प्रशासन कोई गंभीरता नहीं दिखा रहा है। डीसी राजौरी लापरवाही से कार्य कर रहे है एवं हम लोगों की समस्याओं को नजरअंदाज करते आ रहे हैं। सितंबर 2019 से गुमशुदा नायब तहसीलदार की तलाश की जा रही है। जिसभी कार्यालय में जाओ मात्र चपरासी ही मिलते हैं।

Advertisements

पिछले एक सप्ताह से क्षेत्र में बिजली व पानी की सप्लाई ठप चल रही है। इससे क्षेत्र के लोगों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हम लोग कई बार संबंधित विभागों के अधिकारियों से मिलकर बिजली व पानी की सप्लाई को बहाल करने के लिए गुहार लगा चुके हैं, लेकिन इसके बावजूद हम लोगों की समस्या को दूर करने के लिए कोई भी प्रयास नहीं किया जा रहा है। इससे मजबूर होकर हम लोगों को प्रदर्शन करना पड़ रहा है। इस संबंध में बात करने पर एडीसी एसएम शर्मा का कहना है कि दोनों विभागों के अधिकारियों से बातचीत करके जल्द ही इस समस्या को दूर कर लिया जाएगा।

वहीं, सुंदरबनी क्षेत्र में बिजली विभाग की चरमराई कार्यप्रणाली के कारण लोगों को आए दिन परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि अचानक घंटों बिजली सप्लाई ठप हो जाती है, जिससे लोगों में खासा रोष पनप रहा है। यह पहला मौका नहीं है कि 20 घंटे से बिजली की सप्लाई ठप है। इससे पहले भी बरसात होने व थोड़ी सी हवा चलने पर ही बिजली की सप्लाई क्षेत्र में घंटों बाधित हो जाती है, लेकिन बिजली विभाग कोई कदम नहीं उठा रहा है। इससे लोगों को दिक्कत झेलनी पड़ रही हैं। सुंदरबनी के तहत आने वाले गांव जोगी नाला में तीन जगह से बिजली का तार टूटने से पिछले करीब 20 घंटे से बिजली की सप्लाई ठप चल रही है।

बताया गया है कि बिजली विभाग के कर्मचारियों द्वारा तीन बार तार को जोडक़र बिजली की सप्लाई देने पर तत्काल तार फिर टूट कर जमीन पर आ गिरा। हालांकि इससे कोई हादसा नहीं हुआ, लेकिन बिजली की सप्लाई लगातार ठप चल रही है। बिजली विभाग के कर्मचारियों का कहना था कि वर्षो पुराने लगे हुए तार इस्तेमाल होने के काबिल नहीं रह गए हैं, ऊपर से सर्दी के मौसम में लोगों द्वारा हीटर, पानी के राड एवं अन्य इस प्रकार के उपकरण भारी मात्रा में लगाए जा रहे हैं। इससे ओवरलोड होने के कारण बार-बार जगह-जगह से तार टूट कर गिर जाते हैं, जिससे इस प्रकार की समस्या उत्पन्न हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here