श्री राधा कृष्ण लीला में साध्वी भुवनेश्वरी जी ने अपने मधुर वचनों से किया संगत को निहाल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भारत की महान विभूति, सनातन धर्म की ध्वजा वाहक, परम विदुषी साध्वी सुश्री भुवनेश्वरी देवी जी ने श्री माता चिंतपूर्णी मार्ग होशियारपुर में स्थित अपने आश्रम मानस कुंज में करवाई जा रही श्री राधा कृष्ण जी की पावन लीला के चतुर्थ दिन अपने मधुर वचनों से संगत को आशीर्वाद स्वरुप अपने वचनों से निहाल किया। उन्होंने कहा कि होशियारपुर की धरा एक विशिष्ट धरा है जहां संतों का आगमन निरंतर जारी है। उन्होंने कहा कि यह होशियारपुर की संगत का प्यार ही है जो उन्हें यहां खींच लाया है।

Advertisements

महाराज जी ने अपने प्रवचन रूपी गंगा को आगे बढ़ाते हुए कहा कि जितना समय हम अच्छे कार्य में व्यतीत करते हैं वही समय अपना है। यह भी ठीक है कि हमें संसार की जिम्मेवारियों का भी निर्वहन करना है, परंतु अच्छा किया कर्म ही हमारे साथ जाएगा। उन्होंने कहा कि आज का प्राणी भौतिक सुख के पीछे पड़ा हुआ है पर शाश्वत सुख को भूलता जा रहा है। शाश्वत सुख हमें विशेष स्थान पर ही, जैसे के मंदिर गुरुद्वारा या कोई भी धार्मिक स्थान या आध्यात्मिक केंद्र में मिलता है। उन्होंने भगवान द्वारा सृष्टि रचने का प्रसंग सुनाते हुए कहा कि यह तो अपनी खुशी के लिए भगवान ने बनाई थी पर हम जहां भगवान की खुशी की परवाह ना करते हुए अपनी खुशी के पीछे पड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि जिस दिन भगवान आपसे प्रसन्न हो जाएंगे समझना सारी कायनात ही प्रसन्न हो गई है।

साध्वी जी ने जी करदा वृंदावन जावां उड्ड जावां मोर बनके सुना कर संगत को भावविभोर किया। बद्रीनाथ धाम से पधारे पवन गोदियाल ने अपनी पूरी मंडली सहित श्री कृष्ण रास लीला का बखूबी मंचन किया। पूज्या महाराज जी ने सारी संगत को रविवार 20 दिसंबर को भी सुबह 10:00 बजे से 1:00 बजे तक होने वाले कार्यक्रम में पहुंचने को कहा। इस मौके अन्य के इलावा सतगुरु सेवा ट्रस्ट के मुख्य सेवादार आनंद प्रकाश, तिलक राज गुप्ता, हरिमोहन पराशर, राकेश शर्मा, महेंद्र सिंह, राकेश भार्गव, हरिराम, गौतम, विनोद माहिल पुर, रिशु, लवली, संदीप सूद, लकी माधव एवं अन्य भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here