डिप्टी कमिश्नर ने ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड के बढ रहे मामलों प्रति जागरूकता अभियान किया शुरू

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर जालंधर श्री घनश्याम थोरी ने मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा मिशन फतेह के अंतर्गत की जा रही वर्चुअल बैठक में पहुँच करते हुए ज़िले के ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड के बढ रहे मामलों का उचित ढंग से मुकाबला करने के लिए लोगों को जागरूकता लहर चलाने की ज़रूरत पर ज़ोर दिया ।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि गाँवों में कोविड -19 महामारी को फैलने से रोकने के लिए लोगों को कोविड -19 के लक्षणों और शुरुआती तौर पर टैस्ट और इलाज की महत्ता के बारे में अवगत करवाने के लिए जागरूकता लहर चलाना समय की ज़रूरत है। उन्होनें आधिकारियों को कहा कि कोविड महामारी विरुद्ध लड़ाई में गाँवों के सरपंचों, पंचों, स्कूल अध्यापकों, आंगनवाड़ी वर्करों, आशा वर्करों, राष्ट्रीय सेवा योजना (एन.एस.एस.) के वलंटियरों, गाँव स्तर के यूथ क्लबों और रैड्ड रिबन क्लबों का सहयोग लिया जाये।

श्री थोरी ने कहा कि मैडीकल विशेषज्ञों अनुसार ग्रामीण क्षेत्रों में मरीज़ों की तरफ से देर से रिपोर्ट करना चिंता का विषय है। उन्होनें कहा कि जल्दी जांच और पाजिटिव मरीज़ों का समय पर इलाज करके सारी स्थिति को बदला जा सकता है।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जागरूकता अभियान कोविड से प्रभावित व्यक्तियों की जल्दी पहचान करके और उनको दूसरों से अलग करने के साथ वायरस की कड़ी को तोड़ने में सहायक सिद्ध होगा। उन्होनें कहा कि वलंटियरों की सांझी टीम अम्बेसडर के रूप में काम करते हुए जल्दी टैस्ट और इलाज करवाने के इलावा कोविड वैक्सीन लगाने के संदेश को और आगे फैलाएंगी।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि यह टीमें वायरस विरुद्ध लड़ाई दौरान लोगों को जागरूक करके और कोविड प्रोटोकाल जिसमें मास्क पहनना, हाथ धोना और सामाजिक दूरी की पालना करना शामिल है के नियमों की पालना करने के लिए प्रेरित करने में अहम भूमिका निभाएंगी।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि चौकस रह कर ही वायरस को फैलने से रोका जा सकता है। उन्होनें कहा कि गाँवों में 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन वायरस को फैलने से रोकने में अहम भूमिका निभाएगी। उन्होनें कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड टीकाकरण अभियान शुरू करने के लिए गाँवों की पंचायतों को उत्साहित किया जाये। उन्होनें स्वास्थ्य आधिकारियों को यह भी कहा कि गाँवों की पंचायतों के साथ इस नेक काम के लिए संपर्क किया जाये।

इस अवसर पर अन्यों के इलावा कांग्रेसी नेता सुखविन्दर सिंह, यूथ कांग्रेसी नेता अंगद दत्ता, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास) विशेष सारंगल और अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (जनरल) जसबीर सिंह, सहायक कमिश्नर जनरल रणदीप सिंह गिल और ज़िला विकास और पंचायत अधिकारी इकबालजीत सिंह भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here