मुश्किलों के बावजूद भी कोरोना संबंधी जागरूकता फैलाने में जुटी है टीमें

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कोरोना रोधी टीका लगवाले लोगों को जागरूक करने गांव पहुंच रहे कर्मियों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इसके बावजूद भी गलत जानकारियों के बहकावे में आकर टीकाकरण से इन्कार कर रहे लोगों को प्रोत्साहित करने का प्रयास किया जा रहा है। जिलाधीश अपनीत रियात एवं सहायक एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर अवतार सिंह कंग के दिशा-निर्देश पर सेहत विभाग की टीम और नोडल अधिकारी, स्पेशल ड्यूटी ऑफिसर की तरफ से पुलिस कर्मचारियों के साथ संयुक्त टीम बनाकर 18 वर्ष से 44 वर्ष के सदस्यों को घर-घर जाकर कोरोना महामारी को हराने के लिए टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। इसी क्रम में सहायक एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर अवतार सिंह कंग द्वारा गठित टीम स्पैशल ड्यूटी ऑफिसर कमल खोसला, रजनीश कुमार गुलियानी, हनी राजा, कश्मीर सिंह, संदीप सिंह ने विधानसभा क्षेत्र 44 चब्बेवाल में अपनी टीम के साथ गांव गांव जाकर लोगों से संपर्क कर लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित किया गया और जागरूक किया गया। इस दौरान लोगो को बताया कि वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित व कारगर है।

Advertisements

कोरोना महामारी को हराने के लिए टीका लगाना आवश्यक है, इसलिए टीका जरूर लगवाएं। उन्होंने बताया कि टीकाकरण अभियान के तहत घर-घर जाकर लोगों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस कार्य में आशा व आंगनवाड़ी वर्कर और अन्य कर्मियों को लगाया गया है।यह लोग टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित कर रहे हैं। सहायक एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर अवतार सिंह कंग ने बताया कि टीकाकरण का कार्य सुचारू रूप से चल रहा है।

उन्होंने क्षेत्र के लोगो से अनुरोध किया है कि अधिक से अधिक संख्या में टीकाकरण केंद्र पहुंचकर टीका लगवाएं, उन्होंने 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों से भी अनुरोध किया है कि जिन्होंने अभी तक पहला डोज नहीं लगवाया है, वे लोग भी वैक्सीनेशन सेंटर में पहुंचकर टीके का पहला डोज लगवा लें और जिन लोगों का दूसरा डोज का समय हो गया है, वे लोग भी वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचकर अपना दूसरा डोज लगवा लें। कोरोना को हराने के लिए टीकाकरण अति आवश्यक है। अवतार सिंह कंग ने सभी वैक्सीनेशन सेंटर का दौरा किया और कुछ कुछ समय वैक्सीनेशन सेंटर पर रुक कर आवश्यक निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here