राम कालोनी कैंप गांव में 100 प्रतिशत टीकाकरण, सुंदर शाम अरोड़ा की ओर से पंचायत, गांव वासियों व स्वास्थ्य टीमों की प्रशंसा

होशियारपुर, 23 मई: जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीमों के अनथक प्रयासों से राम कालोनी कैंप गांव में रविवार को 100 प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य मुकम्मल कर लिया गया। इस दौरान गांव में विशेष तौर पर पहुंचे उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने सभी की हौंसला आफजाई करते हुए कहा कि कोरोना की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य निर्देशों का सही पालन व टीकाकरण बहुत जरुरी है।

Advertisements

सी.एच.सी हारटा बडला के अंतर्गत आते गांव राम कालोनी कैंप में लगे विशेष टीकाकरण कैंप के दौरान पहुंचे उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि 100 प्रतिशत टीकाकरण करवाने वाली पंचायतों की भूूमिका अहम है व इस नाजुक घड़ी में सभी को जनहित में सरकार व स्वास्थ्य विभाग की ओर से समय-समय पर जारी की जाती हिदायतों को बिना किसी लापरवाही के अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में लागू करना चाहिए। पंचायते, गांव वासी व स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ विचार विमर्श करते हुए सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि जिले में कई पंचायतों की ओर से अपने गांवों में टीकाकरण मुकम्मल करवा लिया गया है बाकी पंचायतों को भी जिला प्रशासन के माध्यम से अपने गांवों में यह लक्ष्य पूरा करना चाहिए जो कि समय की मुख्य मांग है।

मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से 100 प्रतिशत टीकाकरण वाले गांवों को 10 लाख रुपए की विशेष ग्रांट देने की घोषणा को महत्वपूर्ण बताते हुए सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि इस घोषणा से न सिर्फ गांवों के लोगों को कोरोना की चपेट में आने से बचाकर स्वस्थ रखा जा सकेगा बल्कि यह ग्रांट मिलने से गांवों में अलग-अलग तरह के विकास कार्यों को भी रफ्तार मिलेगी। उन्होंने कहा कि गांवों के लोग कोरोना के खिलाफ एकजुट होकर स्वयं टीकाकरण के लिए बढ़ चढ़ कर आगे आ रहे हैं व जरुरी सावधानियां अपना रहे हैं, जिससे कोरोना के खिलाफ मिशन फतेह-2 को आसानी से कामयाब किया जा सकता है। उन्होंने लोगों को अपील की कि किसी भी सूरत में किसी भी तरह की कोई लापरवाही न दिखाई जाए ताकि कीमती जानों को बचाया जा सके। इस मौके पर सरपंच काजल, जोग राज, मलकीत सिंह, पंच दनी कुमार, पंच सुखविंदर कौर, पंच सुरिंदर सिंह, लखनपाल, शमिंदरपाल, कम्यूनिटी सेहत अधिकारी नवप्रीत कौर व आशा वर्कर मंदीप कौर आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here