बेहतरीन पहल: शिवम अस्पताल ने आर्थिक रुप से कमजोर वर्ग के मरीजों के निशुल्क इलाज के लिए लैवल-2 के पांच बैडों की पेशकश की

होशियारपुर, 23 मई: कोविड पाजीटिव मरीजों के लिए बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं यकीनी बनाने व मानवता की मिसाल पेश करते हुए आज स्थानीय शिवम अस्पताल प्रबंधन ने आर्थिक रुप से कमजोर वर्ग के मरीजों के  निशुल्क इलाज के लिए लैवल-2 के पांच बैडों की पेशकश की है।
अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि लैवल-2 के बैड्स के मरीजों के नि:शुल्क इलाज के लिए डिप्टी कमिश्नर कार्यालय की ओर से मरीजों की पहचान कर सिफारिश की जाएगी और इन्हीं मरीजों का लैवल दो का पूरा इलाज नि:शुल्क किया जाएगा।

Advertisements

इस बेहतरीन पहल के बारे में जानकारी देते हुए शिवम अस्पताल के महाप्रबंधक आशीष अटवाल ने कहा कि यह बैड सभी अत्याधुनिक उपकरणों से लैस हैं जोकि कोविड पाजीटिव मरीजों को जरुरी उपचार प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि प्रबंधन की ओर से इन बैडों पर भर्ती होने वाले मरीजों की दवा व उपचार का सारा खर्च भी स्वयं वहन करने का निर्णय लिया गया है।

इस मुश्किल समय में अस्पताल के प्रयासों की सराहना करते हुए डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से पहले ही सिविल सर्जन कार्यालय को जिले के सरकारी अस्पतालों में यदि कोई आर्थिक रुप से कमजोर वर्ग के मरीज है कि सिफारिश करने के निर्देश दिए गए थे। उन्होंने कहा कि सिविल व पुलिस प्रशासन के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग की टीमें उनके दरवाजे तक टीकाकरण, उपचार, दवाईयां व भोजन उपलब्ध करवाने के लिए 24 घंटे काम कर रही हैं। उन्होंने बताया कि जिले के 10 सरकारी व निजी अस्पतालों में कोविड मरीजों का इलाज किया जा रहा है, इन अस्पतालों में  लैवल 2 के 290 व लैवल 3 के 37 बैड्स उपलब्ध है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे अपने साथ-साथ दूसरों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए कोविड लक्षण महसूस होने पर तुरंत आर.टी-पी.सी.आर टैस्ट जरुर करवाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here