जेलों में मोबाइल फोन और सोशल मीडिया के बढ़ते प्रयोग को रोकना गृह मंत्रालय का काम: जस्टिस मान, गुप्ता

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): राज्य की जेलों में गैंगस्टरों द्वारा मोबाइल फोन के प्रयोग और सोशल मीडिया के बढ़ रहे प्रयोग संबंधी पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए माननीय हाईकोर्ट के न्यायाधीश टी.पी.एस. मान एवं राजन गुप्ता ने बताया कि इस पर कदम उठाना गृह मंत्रालय का काम है। जब यह मामला अदालत में आएगा तो इस संबंधी उचित कदम उठाया जाएगा। जजों की शिकायतों संबंधी किए गए सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि यह सिर्फ केवल अफवाहें ही हैं, हाईकोर्ट को अभी तक किसी भी जज के खिलाफ शिकायत आएगी उसका निवारण किया जाएगा। आए दिन हाई-वे पर जाम लगाने वालों के खिलाफ आदालती कार्रवाई संबंधी पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए माननीय न्यायाधीश ने कहा कि इस संबंधी अभी मामला विचाराधीन है और इस पर तेजी से कार्य किया जा रहा है ताकि हाई-वे से गुजरने वालों को परेशानी से बचाया जा सके।
होशियारपुर में करोड़ों रुपयों की लागत से बनने वाले कोर्ट काम्पलैक्स संबंधी पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने बताया कि यह भवन आधुनिक सुविधाओं व जरुरतों को देखते हुए बनाया जा रहा है। इसमें वीडियो कांफ्रैंस हाल के अलावा ए.डी.आर. के लिए भी अलग से जगह मार्क की गई है। इसी से संबंधित सवाल का जवाब देते हुए वकीलों को चैंबर बनाने के लिए स्थान मुहैया करवाया जाएगा, लेकिन कार्यालय नियमों के तहत उन्हें इंजीनियरर्स की देखरेख में बनाना होगा। न्यायाधीश ने बताया कि 14 एकड़ में बनाए जा रहे इस इस कोर्ट काम्पलैक्स का कार्य लगभग एक वर्ष के भीतर पूरा कर लिया जाएगा। इसमें पहले फेज में 18 कोर्ट रुम बनेंगे और 12 बाद में बनाए जाएंगे।

Advertisements

इसके अलावा न्यायाधीशों के रहने के लिए रिहायशी एरिया भी डेवेल्प किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पुराना कचहरी परिसर पुडा के सुपुर्द किया जा चुका है। वहां पर काफी कमियां थी, जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। इसलिए नई इमारत में सभी प्रकार की सहूलतों को पूरा किया जाएगा तथा इसके लिए और भी इनपुट लिए जा रहे हैं तथा जो भी कमी पेशी होगी उसे दूर किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here