रावलपिंडी में मन्दिर पर हमला: हिंदुओं के मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय और मानवाधिकार संगठन चुप क्यों: कर्मवीर बाली

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पाकिस्तान में हिंदुओं के मंदिरों को तोडऩा, वहां पर हिंदुओं की लड़कियों का अपहरण करके धर्म परिवर्तन करके मुस्लिम बनाकर मुस्लिम लडक़ों से शादी करना और हिंदुओं पर अत्यचार करना आम बात हो गई है। अभी रावलपिंडी में हिन्दु मन्दिर पर हमला करके मूर्तियों को खण्डित करके हिन्दूओं की धार्मिक भावना को आहत किया गया है। जिसके विरोध स्वरूप आज संघर्ष कमेटी ने पाकिस्तान के विरूद्ध रोष मुजाहरा जि़ला अध्यक्ष कर्मवीर बाली की अध्यक्षता में किया गया। कर्मवीर बाली ने कहा कि हैरानी हो रही है कि हिन्दूओं के मुद्दे पर अन्तर्राष्ट्रीय समुदाये और मानवाधिकार संगठन चुप क्यों बैठे हैं। खास तौर पर हैरानी उन पर हो रही है जो चुनाव के समय हिन्दू वोटे लेेने के लिए मन्दिरों में अपना पहरावा बदल कर माथा टेकते नजऱ आते हैैं।

Advertisements

और उन्हें एक खास फिरके से लगाव है लेकिन हिन्दूओं पर पाकिस्तान में हो रहे जुल्म पर अपने ज़ुबान बन्द क्यों की हुई है। भारत की जनता उनसे स्पष्टीकरन मांगती है। चाहिये तो यह है कि सभी धार्मिक, समाजिक संस्थायें पाकिस्तानी दुतावास पर रोष मुजाहरा करें और भारत की जनता का विरोध दर्ज करवायें परन्तु ऐसा हो नही रहा। अगर भारत में मुस्लिम समुदाये के प्रति ऐसा कुछ हो जाये तो सारी दुनियां में भारत विरोधी प्रचार शुरू हो जायेगा। पाकिस्तान में पाकिस्तानी पुलिस मूक दर्शक बनी हुई है। वहां हिन्दूओं को समाप्त करने में कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही।

पाकिस्तान स्पष्ट करे वो ऐसी घिनौनी कार्यवाही बन्द करके और हिन्दूओं पर जुल्म बन्द करे। भारत में जब मुस्लिम खुशहाल जीवन जी रहे हैं तो पाकिस्तान में हिन्दूओं पर जुल्म क्यों हो रहे हैं। अगर पाकिस्तान में ऐसा ही होना है तो पाकिस्तान हिन्दूओं को भारत सरकार से बातचीत करके भारत भेज दे ताकि अगली जि़न्दगी आराम से व्यतीत कर सकेें। इस अवसर चेयरमैन नवल किशोर वालिया, पश्चिम मण्डल प्रधान सुरजीत सैनी, पूर्वा मण्डल प्रधान निर्मल सिंह, विपन कुमार, बलविंदर कुमार, अशोक कुमार आदि हाजऱ थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here