युवा पीढ़ी राष्ट्र निर्माण की नई इबारत लिखेगी: कुमार मैनी

दातारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पूरे विश्व में सबसे अधिक युवाओं का देश है भारत और इक्कीसवीं सदी इन्हीं युवाओं के कौशल और नेतृत्व क्षमता के कारण भारत की होगी और युवा पीढ़ी ही राष्ट्र निर्माण की नई इबारत लिखते हुए भारत को विश्वगुरु बनाने में समर्थ होगी। विश्व खेलकूद दिवस के अवसर पर कंडी क्षेत्र के प्रसिद्ध उद्योगपति दानवीर कुमार मैनी जो रोटरी क्लब दसूहा के प्रधान हैं ने सफल साइकिल रैली के आयोजन के बाद उक्त चर्चा की। कुमार मैनी ने सभी प्रतिभागियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आज के इस आयोजन में युवाओं ने बड़े उत्साह और उमंग से भाग लिया और अपने तन मन और मस्तिष्क को बलवान बनाने का संकल्प लिया। कुमार मैनी ने कहा हमारा देश सदियों से संस्कृति, आयुर्वेद, विज्ञान, ज्योतिष, शारीरिक बल, नेतृत्व क्षमता और चरित्र निर्माण में विश्व का मार्गदर्शन करता रहा है उन्होंने कहा युवा पीढ़ी को नशाखोरी जैसी सामाजिक बुराई से दूर रहना है और पूरे सामथ्र्य के साथ राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका निभाते हुए अपना महत्वपूर्ण योगदान देना है ऐसा तभी हो सकता है जब हमारी युवा पीढ़ी अच्छे संस्कार और अच्छे स्वास्थय से युक्त होगी।

Advertisements

उन्होंने कहा नौजवान अपना समय पढ़ाई-लिखाई और खेलों में हिस्सा लेकर अपना भविष्य संवार कर अपने माता-पिता के सपनों को पूरा करें और अपने जीवन को भी सुखमय बनाएं। कुमार मैनी ने कहा कि रोटरी क्लब भविष्य में भी ऐसे आयोजन करता रहेगा ताकि युवा पीढ़ी संस्कार वान बने स्वस्थ बने और राष्ट्र भक्त बने। इस अवसर पर रोटरी क्लब दसूहा द्वारा समाज सेवा में अग्रणी रहने वाले तलवाड़ा के समाजसेवी अश्वनी चड्ढा को भी सम्मानित किया गया।

अश्वनी चड्ढा ने भी कुमार मैनी तथा रोटरी क्लब दसूहा के समाजसेवा और युवा जागृति कार्यक्रम की मुक्तकंठ से सराहना की। इस अवसर पर हरमेश मैनी,क्लब सचिव विजय तुली, संयुक्त सचिव अमनदीप अरोड़ा, सुशील चड्ढा, देविंद्र रोज़ी, ललित कुंद्रा, दिनेश कौशल, राजीव कुंद्रा, हरमेश मैनी उद्योगपति, वीरेंद्र सिंह उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here