मंगलवार शाम 7.30 बजे बड़े हनुमान मंदिर, दशहरा ग्राउंड में किया जायेगा हनुमान चालीसा का पाठ

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भारतीय सनातन धर्म को बढ़ाबा देने के लिए विशेष वैठक का आयोजन विभिन्न संस्थाओं जिनमें नई सोच वेलफेयर सोसायटी के अशवनी गैंद, भारत विकास परिषद के अध्यक्ष संजीव अरोड़ा व सचिव राजिंद्र मोदगिल, अखिल भारतीय राम राज्य परिषद जो कि पुरी श्ंाकराचार्य द्वारा स्थापित के प्रांत अध्यक्ष गौरव गर्ग, सहयोग सेवा समर्पण के अध्यक्ष अंकुर वालिया, गो सेवा संस्था के अध्यक्ष विवेक शर्मा, बाला जी क्रांति सेना के जिला अध्यक्ष विशाल वर्मा द्वारा किया गया। इस अवसर पर नई सोच संस्था के संस्थापक अध्यक्ष अशवनी गैंद ने कहा कि आज हमारी युवा पीढ़ी पश्चिमी सभ्यता के पीछे भाग रही है जो कि हमारे लिए तथा हमारे परिवारों के लिए अच्छा संकेत नहीं है।

Advertisements

इस लिए विभिन्न संस्थाओं के सहयोग से आज की  वैठक में यह प्रण किया गया है कि कल से हर मंगलवार को विभिन्न संस्थाओं द्वारा शहर के विभिन्न मंदिरों में श्री हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा ताकि हमारी युवा पीढ़ी अपने धर्म के प्रति समर्पित हो और पश्चिमी सभ्यता से दूर रहे। इस अवसर पर संजीव अरोड़ा ने कहा कि श्री हनुमान चालीसा के पाठ के बाद उपस्थित लोगों को माता पिता व बजुर्गों की सेवा हेतु जागरुक किया जायेगा, क्योंकि आज कल  परिवार में अलग-अलग रहने का रिवाज़ चल पड़ा है, जो कि सरासर गलत है। इसके अलावा प्रत्येक घर में मां बाप, बच्चे सभी अलग-अलग कमरों में यां घर के प्रत्येक जगह पर सभी अपने अपने मोबाईल पर व्यस्त रहते हैं। इसी तरह की और भी कई कुरितियां हैं जो हमारे समाज को खाये जा रही हैं। इसी को देखते हुए विभिन्न संस्थाओं ने यह प्रयत्न करने का फैसला किया है कि इन कुरितियों के प्रति लोगों को जागरुक करने हेतु और अपने धर्म में जोड़ने हेतु एक अच्छा प्रयास रहेगा। 

वैठक में राम राज्य परिषद के पंजाब अध्यक्ष श्री गौरव गर्ग ने कहा कि आज भी कई लोग भारतीय संस्कारों को पिछड़ापन कहते हैं। जबकि सिद्धांतों व संस्कारों और संस्कृति के आधार पर जीवन व्यतीत करना ही सच्चा धर्म है। इन सबके बिना व्यक्ति का जीवन अधूरा है। शहर वासियों को सूचित किया जाता है कि कल मंगलवार को पहला हनुमान चालीसा का पाठ बड़े हनुमान जी के मंदिर , दशहरा ग्राउंड में किया जायेगा और सभी से निवेदन है कि इस पाठ में शामिल हो कर अपना जीवन कृतार्थ करें  ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here