पुलिस ने अंतर-गिरोह दुश्मनी, लूटमार और चोरियों के मामलों में शामिल 11 आरोपियों को किया गिरफ्तार

चंडीगढ़/संगरूर (द स्टैलर न्यूज़)। संगरूर के एस.एस.पी. स्वप्न शर्मा ने बताया कि पुलिस संगीन अपराधों में शामिल अपराधियों की गतिविधियों पर नजऱ रखने के लिए दिन-रात काम कर रही है और पिछले 12 घंटों में 11 ऐसे अपराधियों को गिरफ्तार किया जो संगठित जुर्म के गैंगों के बीच दुश्मनी, लूट मार और चोरी आदि के मामलों में शामिल थे। इसके अलावा काला कच्छा गैंग जो धुरी एरिया में सुन-सान घरों में लूट, चोरी और हमला करता था, को भी गिरफ्तार किया गया।इस सम्बन्धी अधिक जानकारी देते हुए एस.एस.पी. ने बताया कि चूंकि गिरफ्तार किये गए ये सभी अपराधी संगीन अपराधों में शामिल हैं, इसलिए इनकी गिरफ्तारी से जि़ला संगरूर के क्राईम का ग्राफ नीचे आएगा। स्वप्न शर्मा ने कहा कि काला-कच्छा गैंग के चार सदस्यों का एक गैंग दिन के समय कपड़े बेचने वाले बनकर जानकारी प्राप्त करके एकांत घरों को निशाना बनाकर रात के समय उन घरों में चोरीयां करता था। उन्होंने बताया कि उनका प्रमुख अनवर कुमार-निवासी इंदिरा कालोनी, माछीवाड़ा अब पुलिस हिरासत में है।

Advertisements

जिसकी प्राथमिक पूछताछ ने इस गिरोह की कार्यप्रणाली का पर्दाफाश किया और यह तथ्य भी सामने आया कि उन्होंने सदर धूरी थाने अधीन आते जैनपुर, चांगली और फरवाही गाँवों के घरों में वारदाता को अंजाम दिया था। एस.एस.पी. ने बताया कि गिरोह के मैंबर होशियारपुर के एक जौहरी को गहने बेच रहे थे जिसका नाम भी मुकद्मे में शामिल किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस गिरोह के बाकी सदस्यों – हिमाचल प्रदेश के धार खुर्द के शेखर उर्फ शंकर, दुग्गो, अविनाश और अंजू (सभी पुरुष), हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा के निवासी भी जल्दी ही गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।दूसरे मामलों में जिनमें धूरी में चार व्यक्तियों की गिरफ्तारियां की गई हैं, एसएसपी ने बताया कि दोषी व्यक्ति पहले ही एनडीपीएस एक्ट के कई मामलों में शामिल हैं और पुलिस ने दो जि़ंदा कारतूसों समेत एक 32 बोर का पिस्तौल बरामद किया है। एसएसपी ने आगे कहा, ‘‘गिरफ्तारी के बाद की पूछताछ के बाद हम मध्यप्रदेश के एक व्यक्ति तक पहुंचे जो गैरकानूनी हथियार बेच रहा था। इस व्यक्ति को जांच में शामिल कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि अपराध पर नकेल कसने के लिए मध्यप्रदेश में गैरकानूनी हथियार बेचने वाले की भी पहचान की गई है और संगरूर पुलिस उसके विरुद्ध सख़्त कार्यवाही करेगी। मुलजिमों की पहचान धूरी के मूलोवाल के तरनदीप तरनी, हरपाल सिंह घुग्गी, फतेहाबाद के टोहाना के गुरविन्दर सिंह उर्फ गोदी और नरवाना (हरियाणा) के गढ़ी के अजय के तौर पर हुई है। उनके कब्ज़े से एक स्कूटर भी बरामद किया गया है और उनके खि़लाफ़ छाजली थाने में एनडीपीएस एक्ट का नया केस दर्ज किया गया है।

तीसरे केस में तीन गिरफ्तारियां की गई हैं, जहाँ दोषी बंदूक की नोक पर लोगों को धमकाकर धूरी के रिहायशी इलाकों से चोरी, लूटपाट और जो भी उनके हाथ आता था, लूट लेते थे। जिन्होंने करीब एक हफ़्ता पहले सिटी धूरी थाने के एरिये में स्थित एक घर में से 1 लाख रुपए नकद, 10 तोले सोने के गहने लूटने की बात स्वीकार की थी। उनके कब्ज़े में से एक नाजायज हथियार बरामद हुआ है। पकड़े गए दोषियों की पहचान मनदीप सिंह उर्फ बब्बू, जनता नगर के लखवीर और धूरी के सुधीर कुमार के तौर पर हुई है। उनके कब्ज़े में से एक पिस्तौल, महंगे गहने और एक मोटरसाईकल बरामद हुआ है। लखवीर पर पहले ही धोखाधड़ी और जालसाज़ी का केस दर्ज है, इस सम्बन्धी उसके विरुद्ध धूरी पुलिस स्टेशन में एक नया केस दर्ज किया गया है।एसएसपी ने बताया कि चौथे मामले में गिरोहों की आपसी दुश्मनी के सम्बन्ध में तीन गिरफ्तारियां की गई हैं। गिरफ्तार किये गए दोषियों के कब्ज़े में से 315 बोर का एक देसी कट्टा, 5 जि़ंदा कारतूस, मोहाली की रजिस्टरी नंबर वाला एक स्कूटर बरामद किया गया है।

उनकी पूछताछ ने पुलिस को मध्यप्रदेश के गैरकानूनी हथियार बेचने वाले व्यक्ति की पहचान की गई। दोषी जसविन्दर सिंह निवासी भम्मावद्दी जिस पर पहले ही एन.डी.पी.एस. एक्ट का एक केस दर्ज है, अजय उर्फ रोबिन निवासी संगरूर और सतगुर सिंह निवासी च_ा सेखवां जिनके खि़लाफ़ पहले से ही आबकारी और एनडीपीएस एक्ट के छह अलग-अलग मामले दर्ज हैं। जिनके कब्ज़े में से 315 बोर का एक देसी कट्टा, 5 जि़ंदा कारतूस, मोहाली का रजिस्ट्रेशन नंबर वाला एक स्कूटर बरामद हुआ है। जिनके विरुद्ध लोंगोवाल थाने में हथियार एक्ट के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है। एस.एस.पी. ने बताया कि मध्यप्रदेश में हथियार बेचने वाले का नाम भी मुकद्मे में दर्ज किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here