राणा गुरजीत को निष्कासित करने की मांग, 4 विधायकों ने हाईकमान से की शिकायत

कपूरथला (द स्टैलर न्यूज़) रिपोर्ट: गौरव मढिय़ा। विधानसभा चुनावों का शंखनाद हो चुका है। इसी बीच कपूरथला विधानसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार राणा गुरजीत सिंह की मुश्किलें सकती हैं। क्यूंकि विधायक राणा के खिलाफ दोआबा के ही 4 विधायकों ने पार्टी अध्यक्षा सोनिया गांधी को शिकायत पत्र भेजा है। राणा द्वारा की जा रही कथित पार्टी विरोधी गतिविधियों का हवाला देते हुए उन्हें पार्टी से निष्कासित किए जाने की मांग की गई है। इस बात की पुष्टि करते हुए सुल्तानपुर लोधी से कांग्रेस उम्मीदवार नवतेज सिंह चीमा ने बताया कि यह शिकायत पत्र पार्टी अध्यक्षा को मंगलवार ईमेल द्वारा भेज दी गई है। बता दें कि कपूरथला के पूर्व विधायक राणा गुरजीत सिंह ने फरवरी में होने वाले विधानसभा चुनावों में अपनी टिकट के साथ-साथ सुल्तानपुर लोधी क्षेत्र से अपने बेटे इंद्र प्रताप राणा के लिए टिकट की मांग की थी। लेकिन पार्टी हाईकमान ने कपूरथला से राणा गुरजीत सिंह को पार्टी उम्मीदवार घोषित करने के साथ-साथ उनके बेटे राणा इन्दर प्रताप को नजरअंदाज कर सुल्तानपुर लोधी से दो बार विधायक रह चुके नवतेज सिंह चीमा को उम्मीदवार घोषित कर दिया है।

Advertisements

विधायक के पुत्र इंद्र प्रताप राणा द्वारा सुल्तानपुर लोधी से आजाद उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लडऩे की घोषणा का मामला पहुंचा कांग्रेस के दिल्ली दरबार
राणा गुरजीत सिंह ने अपने बेटे राणा इंद्र प्रताप को सुल्तानपुर लोधी क्षेत्र से आजाद उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ाने का ऐलान भी कर दिया है। इस घोषणा तथा राणा इन्दर प्रताप द्वारा सुल्तानपुर लोधी में चल रही गतिविधियों का हवाला देते दोआबा क्षेत्र के 4 बड़े नेता सुल्तानपुर से विधायक नवतेज सिंह चीमा, भुलत्थ से सुखपाल सिंह खैहरा, फगवाड़ा से बलविंदर सिंह धालीवाल तथा जालंधर से जूनियर हेनरी बावा ने पार्टी प्रधान सोनिया गांधी को एक शिकायत पत्र लिखकर राणा गुरजीत सिंह द्वारा पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप लगाते हुए पार्टी से निष्कासित किए जाने की मांग की है। उक्त नेताओं समाचार पत्रों में प्रकाशित खबर भी संलग्न की है, जिसमें राणा इंदर प्रताप द्वारा आजाद उम्मीदवार के तौर पर सुल्तानपुर लोधी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लडऩे का प्रकाशित किया गया है।
वहीं सोनिया को लिखे पत्र में कपूरथला से उम्मीदवार राणा पर यह भी आरोप लगाए गए हैं कि वह भाजपा के हाथों में खेल रहे हैं तथा पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के खासम खास हैं। भुलत्थ क्षेत्र से नेता गोरा गिल्ल जोकि राणा के खासम खास माने जाते हैं, उसने कांग्रेस पार्टी छोड़ कैप्टन अमरिंदर सिंह की पंजाब लोक कांग्रेस ज्वाइन कर ली है। पत्र में यह भी आरोप लगाया कि राणा गुरजीत सिंह फगवाड़ा, भुलत्थ, सुल्तानपुर लोधी तथा जालंधर के एक विधानसभा क्षेत्र को कमजोर करने के लिए गतिविधियां कर रहे हैं। यह शिकायत पत्र पार्टी प्रधान सोनिया गांधी को भेजा गया है तथा इसकी कॉपी राहुल गांधी, पंजाब प्रदेश प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू तथा पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी को भी भेजी गई है। अब देखना यह होगा कि आने वाले दिनों में राणा के प्रति पार्टी क्या रुख अख्त्यार करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here