पंजाब का बुनियादी ढांचा विकास अकाली दल की देन: एनके. शर्मा

पटियाला (द स्टैलर न्यूज़)। पटियाला लोकसभा हलके से शिरोमणि अकाली दल प्रत्याशी एन.के.शर्मा ने विकास के मुद्दे पर विपक्षी दलों को घेरते हुए कहा है कि पंजाब में अकाली दल की सरकार के समय में 24 हजार करोड़ रुपये बुनियादी ढांचा विकास पर खर्च किया गया है। कांग्रेस व आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी वोट मांगने से पहले अपनी सरकारों का रिपोर्ट कार्ड भी लोगों के सामने लेकर जाएं।

Advertisements

एन.के.शर्मा आज यहां बार एसोसिएशन के वकीलों से रूबरू थे। यहां पहुंचने पर भारी संख्या में वकीलों ने शर्मा का स्वागत किया। इस अवसर पर बोलते हुए एन.के.शर्मा ने कहा कि अकाली दल ने हमेशा पंजाब व पंजाबियों के हकों की लड़ाई को लड़ा है। फिर चाहे वह कपूरी का मोर्चा हो, धर्मयुद्ध मोर्चा हो या पंजाबी सूबे का मोर्चा हो। शर्मा ने कहा कि अकाली दल की सरकार ने केवल शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करने के लिए 27 हजार करोड़ रुपये खर्च किए थे।

पंजाब में जिस दिन अकाली दल की सरकार ने कार्यभार संभाला था उस दिन पंजाब में 6700 मैगावाट बिजली पैदा हो रही थी और जिस दिन सरकार सत्ता से बाहर हुई उस दिन पंजाब में 12 हजार 464 मैगावाट बिजली उत्पादन हो रहा था और पंजाब बिजली उत्पादन के मामले में सरप्लस स्टेट था। आज पंजाब में 11 हजार मैगावाट बिजली उत्पादन हो रहा है। इसके बावजूद वर्तमान सरकार झूठे इश्तिहार जारी करके लोगों को गुमराह कर रही है।

शर्मा ने मोहाली के विकास की उदाहरण देते हुए कहा कि उनके मोहाली जिला योजना बोर्ड अध्यक्ष रहते हुए वहां पर एयरपोर्ट,स्टेडियम,आईटी सिटी, मेडिसिटी का निर्माण हुआ है। पटियाला के अब तक सांसद रहे नेता जनता को बताएं कि यहां यह सब क्यों नहीं बन पाया। शर्मा ने अब तक सांसद रही परनीत कौर व पूर्व सांसद एवं कांग्रेस प्रत्याशी धर्मवीर गांधी को दलबदलू व मौका प्रस्त नेता की संज्ञा देते हुए कहा कि निजी हितों के लिए जनता के हितों का सौदा करने वाले नेताओं से उनके काम व किरदार के बारे में जरूर पूछा जाए। इस अवसर पर मनवीर सिंह टिवाणा प्रधान, कुंदन सिंह नागरा, रणजीत सिंह मान, हरदेव सिंह, भूपिंदरजो सिंह भिंडर, सतीश करकरे, सवीदेव सिंह घुम्मण, जगदीश शर्मा, दीपक जिंदल, दीपक सूद, गगनदीप सिद्धू, इशमीत सिंह चावला, मनदीप कौर ढिल्लों, हरमीत कौर काहलों समेत कई बार सदस्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here