होशियारपुर पहुंचे मॉरिशस के एम.पी. राजकूमर, द स्टैलर न्यूज़ से की विशेष बातचीत

Mauritius-MP-rampartab-rajkoomer-meet-the-stellar-news-team-hoshiarpur-punjab.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: समीर सैनी/किरन। मॉरिशस के सांसद रामप्रताब राजकूमर ने “द स्टैलर न्यूज़” के साथ विशेष बातचीत में बताया कि भारत से उनका दिल का नाता है तथा वे भारत में तो आते रहते हैं, मगर भारत के खूबसूरत राज्य पंजाब में पहली बार आए हैं। पंजाब के लोग बहुत अच्छे हैं और गोल्डन टैम्पल जाने के पल बहुत ही यादगार रहेंगे।

Advertisements

सांसद राजकूमर गोल्डन टैम्पल में माथा टेकने उपरांत होशियारपुर के चौहाल स्थित जे.सी.टी. की फुटबाल अकादमी का दौरा करने पहुंचे थे। इस दौरान “द स्टैलर न्यूज़” की टीम के साथ उन्होंने विशेष बातचीत की। इस दौरान जे.सी.टी. के बिजनस हैड कमल भसीन ने उनका स्वागत किया।

Mauritius-MP-rampartab-rajkoomer-meet-the-stellar-news-team-hoshiarpur-punjab.jpg

उन्होंने बताया कि वे मॉरिशस से ही संबंधित हैं, मगर उनके ग्रेट ग्रैंड पेरैंट्स भारत से ही मॉरिशस गए थे, जिसके चलते उनका भारत से विशेष लगाव है। वे मॉरिशस से यू.के. चले गए थे, जहां पर 35 साल रहने के बाद वे मॉरिशस लौट आए और राजनीति में प्रवेश किया। अब वे सांसद हैं और जन सेवा में लगे हुए हैं।

मूल रुप से मॉरिशस से हैं और भारत से उनका दिल का नाता है, पंजाब में पहली बार आए हैं राजकूमर, गोल्डन टैम्पल माथा टेकने उपरांत पहुंचे थे होशियारपुर, किया जे.सी.टी. फुटबाल अकादमी का दौरा- जे.सी.टी. पहुंचने पर बिजनस हैड कमल भसीन ने किया स्वागत-

उन्होंने बताया कि वे सरकारी तौर पर नहीं बल्कि निजी दौरे पर यहां आए हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत विशाल देश है तथा यहां पर खेल व अन्य प्रकल्पों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। फुटबाल को प्रोत्साहित करने के लिए जे.सी.टी. द्वारा किए जा रहे प्रयास काफी सराहनीय हैं तथा अकादमी का दौरा भी करके प्रबंधों की जानकारी भी हासिल की है। उन्होंने बताया कि इस दौरान उन्होंने एक कोच से भी भेंट की थी तथा उन्हें ये कहा था कि आपको खिलाडिय़ों को अलग-अलग देशों में खेलने के लिए भेजना चाहिए, जिसके साथ उन्हें और भी एक्पोजर मिलेगा।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मॉरिशस में विश्व स्तरीय बिजनस मीट हुई तथा भारत से पहुंचे उद्योगपतियों ने मॉरिशस में इनवैस्ट करने में रुचि दिखाई है, जिसके लिए वहां की सरकार विशेष प्रयास कर रही है। जिससे उन्हें उम्मीद है कि आने वाले समय में ये नजदीकियां दोनों देशों के लिए बेहतर होंगी व इससे आपसी रिश्ते भी मजबूत होंगे।
एम.पी. राजकूमर ने कहा कि भारत बहुत विशाल देश है तथा यहां प्रतिभा की कमी नहीं है, मगर फिर भी न जाने क्यों खिलाड़ी अधिक शाइन नहीं कर पाते। उन्होंने कोच को कहा कि वे खिलाडिय़ों को विदेशों में खेलने के लिए जरुर भेजें। उन्होंने कहा कि उनके खिलाड़ी अधिक तरक्की इस लिए करते हैं, क्योंकि उनके खिलाड़ी दूसरे देशों में भी खेलने जाते हैं।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विकास की नीतियों पर बात करते हुए एम.पी. राजकूमर ने कहा कि गुजरात माडल से वे काफी प्रभावित हैं तथा कई ऐसी योजनाएं हैं जिन्हें अन्य देश फॉलो करने लगे हैं।

उन्होंने बताया कि मॉरिशस में भारतीय अधिक हैं तथा वहां की राजनीति भी भारतीयों पर काफी निर्भर करती है।

उन्होंने कहा कि डा. चड्ढा ने मॉरिशस में काफी काम किया तथा वे उनके अच्छे दोस्त हैं व भारत में भी वे सराहनीय कार्य कर रहे हैं।

Mauritius-MP-rampartab-rajkoomer-meet-the-stellar-news-team-hoshiarpur-punjab.jpg

इस अवसर पर डा. एस.के. चड्ढा, नरिंदर मित्तल, प्रदीप गुप्ता, दीपक पुरी, राजन शर्मा आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here