डिप्टी कमिशनर ने ज़िले में चल रही योजनाओं की प्रगति का लिया जायज़ा

जालंधर(द स्टैलर न्यूज़): डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी ने आज ज़िले में चल रही अलग -अलग वातावरण समर्थकीय योजनाओं की प्रगति का जायज़ा लिया और सम्बन्धित आधिकारियों को सभी चल रहे प्रोजैक्टों को निर्धारित समय के अंदर पूरा करने के निर्देश दिए। यहाँ ज़िला प्रशासकीय कंपलैक्स में ज़िला वातावरण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते डिप्टी कमिशनर ने कहा कि राष्ट्रीय ग्रीन ट्रिब्यूनल (एन. जी. टी) और राज्य सरकार की तरफ से जारी दिशा -निर्देशों की पालना यकीनी बनाई जाए। उन्होंने प्रदूषण को रोकने के लिए चल रहे प्रोजैक्टों का जायज़ा लिया और कहा कि इन प्रोजैक्टों को पूरा करने में किसी भी तरह की अनावश्यक देरी के साथ सख़्ती से निपटा जाएगा।

Advertisements


इस दौरान डिप्टी कमिशनर ने सालिड वेस्ट मैनेजमेंट प्राजैक्ट, बायो मैडीकल वेस्ट मैनेजमेंट, प्लास्टिक वेस्ट मैनेजमेंट, ई -वेस्ट मैनेजमेंट, सोक पिट्टस का निर्माण, धुल वाटर हारवैस्टिंग, इंडस्ट्रियल वेस्ट मैनेजमेंट, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, पौधे लगाने आदि प्रोजैक्टों की प्रगति की समीक्षा की। बैठक दौरान सीवरेज के साफ गए पानी का प्रयोग, शोर प्रदूषण सम्बन्धित मुद्दों का भी जायज़ा लिया गया। उन्होंने नगर निगम, नगर कौंसिलों के सभी कार्यसाधक अधिकारियों को कूड़ो की सौ प्रतिशत डोर -टू -डोर कुलैकशन और सैगरीगेशन को यकीनी बनाने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि आज के समय में पानी, हवा और धरती को संभालने की ज़रूरत है, इस लिए पूरी गंभीरता के साथ वातावरण योजना अनुसार तय लक्ष्यों को समय सीमा अंदर पूरा किया जाए।


इस मौके अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर वरिन्दरपाल सिंह बाजवा, पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के ऐक्सियन कुलदीप सिंह, एस.डी.ओ, जतिन्दर सोनी और अलग -अलग विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here