शिरोमणि अकाली दल ने हमेशा अनुसूचित जाति के अधिकारों की रक्षा की है: देस राज धुग्गा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। राजनीतिक दलों द्वारा अनुसूचित जातियों को सिर्फ वोट बैंक के तौर पर इस्तेमाल किया। लेकिन, जब अनुसूचित जाति के लोगों के अधिकारों की बात आती है तो शिरोमणि अकाली दल को छोड़कर किसी भी पार्टी ने उनकी रक्षा नहीं की है। उपरोक्त शब्द पूर्व मंत्री देस राज धुग्गा ने आज होशियारपुर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों का दौरा करते हुए सरदार सोहन सिंह ठंडल के चुनाव अभियान को तेज करते हुए कहे।

Advertisements

उन्होंने कहा कि सरदार प्रकाश सिंह बादल किसानों और मजदूरों के नेता थे। उनकी वजह से ही माई भागो जैसी योजनाओं के तहत पढ़ने वाली लड़कियों को साइकिल सुविधा, नीले कार्ड धारकों को प्रति सदस्य 25-25 किलो गेहूं, शगुन योजनाएं और अन्य सुविधाएं मिलीं। लेकिन, पंजाब का दुर्भाग्य है कि बादल साहब के बाद आई सरकारों ने जरूरतमंद लोगों के लिए ये सभी योजनाएं बंद कर दीं।

इस मौके पर उनके साथ मौजूद शिरोमणि अकाली दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संजीव तलवार ने कहा कि सरदार सोहन सिंह ठंडल एक बेदाग नेता हैं। जबकि, उनके मुकाबले जितने नेता लड़ रहे हैं, उनमें से कुछ दलबदलू हैं और कुछ को जनता ने नकार दिया था। उन्होंने कहा कि यह चुनाव पंजाब का चुनाव है,  इसलिए हर पंजाबी से झूठ बोलने वाली आम आदमी पार्टी, पंजाबियों की हत्यारी कांग्रेस और किसानों की दुश्मन भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से हटाना जरूरी है तथा पंजाब और पंजाबी ये जरूर करेंगे। इस मौके पर हरभजन सिंह, गुरमीत सिंह, रेखा रानी, ​​प्रिया सैनी, नीलम आदि भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here