डिप्टी कमिशनर ने लोक निर्माण विभाग और रेलवे को धन्नोवाली क्रॉसिंग पर सब -वे के निर्माण के लिए सांझा सर्वेक्षण के लिए कहा

जालंधर(द स्टैलर न्यूज़): ज़िले में रेलवे क्रासिंग पर अंडरपास के चल रहे निर्माण की गति में और तेज़ी लाने के लिए डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी ने बुद्धवार को नैशनल हाईवे अथारटी आफ इंडिया के आधिकारियों को अलग -अलग प्रोजेक्टों के सम्बन्ध में समय सीमा की सख़्ती से पालना करने  के निर्देश दिए, जिससे इन अंडरपास को समय पर पूरा किया जा सके।डिप्टी कमिशनर ने समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते कहा कि रेलवे और लोक निर्माण विभाग सांझे तौर पर सर्वेक्षण करे, जिससे धन्नोवाली रेलवे क्रॉसिंग पर सीमित ऊँचाई वाले सब-वे (लिमटिड हाइट सब-वे) के निर्माण की संभावना का पता लगाया जा सके।उन्होंने आगे कहा कि रेलवे की तरफ से इस प्राजैकट की लागत 4,61,19000 के करीब होने का अनुमान लगाया है।

Advertisements

प्रशासन को इस प्राजैकट को कोस्ट शेयरिंग के आधार पर पूरा करने के लिए कहा गया है, जिसमें प्राजैकट की लागत का 50 प्रतिशत राज्य सरकार की तरफ से किया जाएगा। घनश्याम थोरी ने लोक निर्माण विभाग को इस मामले को वित्तीय वचनबद्धता के लिए राज्य सरकार को भेजने से पहले रेलवे के सहयोग के साथ संभवतः सर्वेक्षण करने के लिए कहा। बता दे कि धन्नोवाली क्रॉसिंग पर रेल यातायात 1.15 लाख रेल इकाईयों को पार कर चुकी है, जिस कारण यह क्रॉसिंग इस प्राजैकट के लिए उचित है।

डिप्टी कमिशनर ने दकोहा रेलवे क्रॉसिंग पर वाहन अंडरपास (वी.यू.पी.) के निर्माण की प्रगति का जायज़ा लिया और ऐन.ऐच.ए.आई. के आधिकारियों को इस प्राजैकट की रफ़्तार को और तेज करने के निर्देश दिए। एन.एच.ए.आई. आधिकारियों ने डिप्टी कमिशनर को जानकार करवाया कि यह काम फरवरी 2023 तक पूरा कर लिया जाएगा और अथारटी को आने वाली परेशानियों पर भी चर्चा की, जिनको डिप्टी कमिशनर ने अन्य भागीदारों के साथ विचार कर जल्दी से जल्दी हल करने के लिए कहा। इस दौरान डिप्टी कमिशनर ने टांडा रोड रेलवे क्रॉसिंग पर प्रस्तावित अंडर ब्रिज की प्रगति का भी जायज़ा लिया और आधिकारियों को इसे समय पर पूरा करने के लिए रेलवे के उच्च आधिकारियों के पास इस मामले को उठाने के लिए कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here