यकीनन सेवा तरक्की मुहिम: डी.जी.पी. अरोड़ा ने 11 पुलिस मुलाजिमों को लगाए स्टार

चण्डीगढ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब पुलिस के मुलाजिमों के लिए राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई यकीनन सेवा तरक्की (एश्योर्ड केरियर प्रोग्रेशन) के अंतर्गत डी.जी.पी पंजाब सुरेश अरोड़ा ने आज यहाँ औपचारिक तौर पर ‘एक रंैक अधिक तरक्की’ स्कीम की शुरुआत करते हुए 11 विभिन्न पुलिस कर्मचारियों के कंधों पर स्टार लगाकर तरक्की दी। यहाँ यह जानकारी देते हुए पंजाब पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि श्री अरोड़ा की तरफ से सब-इंस्पेक्टर कुलबीर सिंह (384 /रूपनगर) और इन्दरमोहन (158 /पटियाला) को इंस्पेक्टर के तौर पर लोकल रैंक की तरक्की दी।

Advertisements

इसी तरह सहायक सब -इंस्पेक्टर हरभजन सिंह (142 /लुधियाना), गुरमेल सिंह (124 /बठिंडा), शशीपाल (22 /जालंधर), प्रदीप कुमार (2059 /पटियाला), करमजीत सिंह (1014 /पटियाला) और पाल सिंह (1622 /पटियाला) को सब -इंस्पेक्टर के तौर पर स्टार लगाकर लोकल रैंक में पदोन्नत किया। इनके अलावा हवलदार (हैड कांस्टेबल) मलकियत सिंह (2367 /लुधियाना), जगदीप सिंह (3193 /पटियाला) और हरभजन सिंह (2622 /पटियाला) को बतौर सहायक सब -इंस्पेक्टर के तौर पर स्टार लगाकर लोकल रैंक में पदोन्नत किया।
इस मौके पर डी.जी.पी सुरेश अरोड़ा ने तरक्की प्राप्त कर्मचारियों को बधाई देते हुए कहा कि वह भविष्य में और अधिक तनमन और ईमानदारी से काम करें। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस की तरफ से लागू की गई इस एश्योर्ड केरियर प्रोग्रेशन स्कीम के अंतर्गत अब किसी मुलाज़ीम को अपनी तरक्की के लिए किसी किस्म की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा और कोई भी कर्मचारी ए.एस.आई के पद पर पदोन्नत होने से पहले सेवामुक्त नहीं होगा।

डी.जी.पी ने बताया कि इस योजना के अंतर्गत 16 साल की नौकरी उपरांत हवलदार से ए.एस.आई, 24 साल की नौकरी के बाद ए.एस.आई से सब-इंस्पेक्टर और 30 साल की नौकरी के बाद सब -इंस्पेक्टर से इंस्पेक्टर के तौर पर तरक्की का उपबंध किया गया है। उन्होंने इस मौके पर तरक्की पाने वाले विभिन्न जिलों में तैनात मुलाजिमों से पुलिस की कार्यशैली में और सुधार लाने और राज्य में से नशों के ख़ात्मे के लिए सुझाव भी मांगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here