हरजोत बैंस ने खिलाडिय़ों के लिए विश्व स्तरीय खेल बुनियादी ढांचा तैयार करने के लिए कहा

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार के प्रमुख प्रोग्राम ‘सिख्या-ते-सेहत’ के सपने को साकार करने की ओर कदम बढ़ाते हुए पंजाब के कैबिनेट मंत्री हरजोत बैंस ने आज अधिकारियों को उपलब्ध फंडों का प्रयोग करते हुए उभरते खिलाडिय़ों के लिए आनन्दपुर साहिब विधान सभा क्षेत्र में विश्व स्तरीय खेल बुनियादी ढांचा तैयार करने के निर्देश दिए। चंडीगढ़ में श्री आनन्दपुर साहिब के अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक करते हुए श्री बैंस ने कहा कि हमारा मनोरथ स्पष्ट है, यदि हम विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचा और लॉजिस्टिक्स मुहैया करवाते हैं तो यह उभरते हुए खिलाड़ी सितारे बन जाएंगे। इस मंतव्य के लिए अपेक्षित फंड मुहैया करवाने पर ज़ोर देते हुए उन्होंने यह प्रमुख प्रोग्राम आनन्दपुर साहिब से शुरू करने की हिदायत की। उन्होंने बताया कि इस प्रोजैक्ट के लिए पहले पड़ाव में आनंदपुर साहिब विधान सभा क्षेत्र के 25 गाँवों का चयन किया गया है।  

Advertisements


उन्होंने बताया कि हम डिज़ाइन पर काम कर रहे हैं और इन स्टेडियमों को सिंथेटिक ट्रैक और अन्य बुनियादी सुविधाओं से तैयार करने की योजना लगभग तैयार है। श्री बैंस ने कहा कि राष्ट्रमंडल खेल के दौरान राज्य के खिलाडिय़ों ने शानदार प्रदर्शन किया है और हमारा उद्देश्य खेल के क्षेत्र में अपनी पुरानी शान को बहाल करना है, क्योंकि हरियाणा जैसे पड़ोसी राज्यों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हमसे बहुत ऊँचा स्थान हासिल किया है।  

पिछली सरकारों पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि उस समय की सरकारों की लापरवाही के कारण पंजाब के खिलाड़ी अपना नाम चमकाने में पूरी तरह से सफल नहीं हो सके, परन्तु भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार उनको बुनियादी ढांचागत ज़रूरतों के अलावा सभी बुनियादी और विश्व स्तरीय कोचिंग सुविधाएं मुहैया करवाएगी।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here