घरों में सीवरेज का गंदा पानी घुसने से इलाकावासियों ने रास्ते को डीएवी फ्लाईओवर से किया बंद

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अभिषेक कुमार। घरों में सुबह सीवरेज का गंदा पानी घुस गया और गलियों में आधा फुट तक पानी जमा हो गया। तो शीतल नगर के पास कुलियां मोहल्ला के गुस्साए इलाकावासियों ने मकसूदां चौक के लेकर वर्कशाप चौक तक जाने वाले रास्ते को डीएवी फ्लाईओवर से बंद कर दिया।समस्या के बारे में लोगों ने जब नगर निगम के अधिकारियों को जानकारी दी तो आगे से जवाब मिला कि छुट्टी है। बाद में ठीक किया जाएगा। जिसके बाद इलाकावासी भड़क गए और रोड पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। जैसे ही धरने की सूचना एसएचओ-1 जतिंदर कुमार को मिले तो वे मौके पर पहुंचे।लोगों ने कहा कि मौके पर जाकर देखें कि किस तरह से गंदा सीवरेज का पानी घरों के अंदर घुसा है और बदबू के कारण बुरा हाल है।

Advertisements

इलाके की मोटर बंद होने के कारण ही सीवरेज का गंदा पानी इलाके की गलियों में भरा था। लोगों में रोष था कि पहले तो बरसात में सीवरेज ओवरफ्लो हो जाता था और अब तो बिन बरसात ही बुरा हाल हो गया।जब इलाकावासी रोड पर प्रदर्शन कर रहे थे। तब एसएचओ ने लोगों के साथ जाकर समस्या देखी तो बोले कि जब तक समस्या हल नहीं होता वे मौके से नहीं जाएंगे। एसएचओ जतिंदर कुमार ने एक्सईएन को फोन कर जानकारी दी और कहा कि अगर नगर निगम में छुट्टी है तो किसी न किसी कर्मचारी को मौके पर भेजा जाए ताकि समस्या का हल हो सके। लोग काफी भड़के हुए हैं।

जिसके बाद एक्सईएन खुद मौके पर आए और सीवरेज जाम की समस्या से लोगों को निजात दिलाई।अधिकारी ने कहा कि इलाके में पार्क तैयार हो रही है। जेसीबी खुदाई करने के लिए आई थी। खुदाई के वक्त सीवरेज के पानी को निकालने को लगाई मोटर की तार टूट गई थी। रात और सुबह जब मोटर नहीं चली तो गंदा पानी लोगों के घरों व गलियों में भर गया। मोटर की तार को बिजली कर्मचारी को बुलाकर जोड़ा गया। जिससे कुछ ही समय बाद पानी निकल गया। लोगों ने एसएचओ जतिंदर कुमार को सम्मानित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here