एनआरआई ने गली मे कब्जा कर बनाए शौचालय को हटाने की जिला प्रशासन से की मांग

शाम चौरासी (द स्टैलर न्यूज़), दीपक मट्टू। 27 साल बाद अपने घर शाम चौरासी लौटे एनआरआई ने अपने घर के सामने गली में कब्जा कर बनाए शौचालयों को हटाने की नगर कौंसल व जिला प्रशासन से मांग की हैं। इस संबंधी जानकारी देते हुए एनआरआई सोढी सिंह ने बताया कि वह लगभग 27 साल बाद वापस अमेरिका से लौटे हैं और शाम चौरासी में उसका घर है। अमेरिका में उसको पैंशन लग चुकी है और बाकी जिंदगी वह यहीं बिताना चाहते हैं। उन्होंने बताया कि जब वह अपने घर आए तो उसने देखा कि उनके घर के सामने पड़ती गली काफी ऊंची हो चुकी है और उस गली में उसके घर के सामने ही एक व्यक्ति ने कब्जा कर गली में ही बड़ा बाथरूम (शौचालय) बना दिया है।

Advertisements

उन्होंने बताया कि उन्होंने इस संबंधी नगर कौंसिल को शिकायत भी दी थी, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। सौढी सिंह ने सरकार और प्रशासन से मांग की है कि उसके घर के सामने नाजायज तौर पर गली पर कब्जा कर बनाए गए बाथरूम को हटाया जाए ताकि वह उस तरफ अपना गेट निकाल सके और उनको और किसी नागरिक को कोई परेशानी न हो।

इस संबंध में जब बाथरूम बनाने वाले कुलवंत सिंह से बात की गई तो उसने कहा कि उसने कोई सरकारी जगह पर कब्जा नहीं किया है और फिलहाल इसका इस बाथरूम को लेकर किसी तीसरे पक्ष से भी झगड़ा चल रहा है, जिसका केस अदालत में चल रहा है। अदालत द्वारा जो भी फैसला दिया जाएगा उसे मंजूर होगा। अगर अदालत उसे तोडऩे के लिए कहेगी तो वह उसे तोड़ देगा।

इस संबंध में जब नगर कौंसल शाम चौरासी के अध्यक्ष निर्मल कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि यह मामला पुराने प्रधान के समय का हैं और इसका कोर्ट में केस भी चल रहा है। उन्होंने कहा कि अदालत का फैसला आने पर उसके हिसाब से कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here