10 सितंबर को नशे के विरुद्ध दिए जाने वाले धरने को जिला संघर्ष कमेटी ने किया स्थगित

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। जो धरना जिला संघर्ष कमेटी व लोकल बॉडी सैल भारतीय जनता पार्टी की ओर से 10 सितंबर को नशे के विरुद्ध देना था उसे स्थगित कर दिया गया है क्योंकि पुलिस ने मोहल्ला नीलकंठ में नशा बेचने वालों को पकड़ कर मुहल्ल निवासियों को राहत दी है। अगर पुलिस चोरों की बजाए चोरों की मां को पकड़े अर्थात नशा बेचने वालों को पकड़े तो पंजाब नशा मुक्त हो सकता है। कर्मवीर बाली ने कहा कि जब से पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार आई है जनता को राहत की बजाये आफत का सामना करना पड़ रहा है। उच्चाधिकारियों को दरखास्त देने से पहले ऑन लाईन करवाना पड़ता है और अपनी बारी का इन्तज़ार घण्टों करना पड़ता है, उसके बाद संबंधित अधिकारी मिलता है या नहीं इसकी कोई गारंटी नहीं है। अगर प्रार्थी अपनी दरखास्त में उच्च्अधिकारी से जांच की प्रार्थना करता है तो धुमा फिरा कर उसकी दरखास्त दोबारा निचले अधिकारी को भेज दी जाती है।

Advertisements

ऑन लाईन के बावजूद भी प्रार्थी को कोई सूचना नहीं मिलती, आखिर उसे दरखास्त का पीछा करके ढूंढना पड़ता है जिसका कई दिनों बाद पता चलता है। यह प्रार्थी के साथ नाइंसाफी है। इसी बजह से मज़बूरन जनता को अदालतों की शरण में जाना पड़ता है और जनता का कानून व्यवस्था से विश्वास उठ रहा है। पंजाब सरकार को चाहिए की ऑन लाईन सिस्टम बंद करे जिसे करवाने के लिए 150 रुपए देने पड़ते हैं। जो काम 20 रुपए में होता था ऑन लाईन करके जनता पर अनावश्यक बोझ डाला जा रहा है और जो परेशानी हो रही है वो अलग से तथा इंसाफ की कोई गारंटी नहीं मिलेगा भी या नहीं।

ऑन लाईन पर सरकार गम्भीरता से विचार करे। इस अवसर पर विनय कुमार, नीरज शर्मा, नवल किशोर कालिया, निर्मल सिंह, अतिंदर कुमार, नीटा, सुखदेव सिंह आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here