गांवों का होगा रिकार्ड तोड़ विकास, बाकी जिलों के लिए उदाहरण बनेंगे होशियारपुर के गांव: अरोड़ा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। होशियारपुर विधान सभा क्षेत्र के अंतर्गत आते सभी गांवों का पहल के आधार पर विकास होगा। कांग्रेस सरकार राजनीति से ऊपर उठकर विकास कार्य करवाने में विश्वास रखती है और आने वाले समय में क्षेत्र के गांवों की नुहार बदल दी जाएगी। यह विचार उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने गांव बहादुरपुर बाहियां में कोका कोला कंपनी के सहयोग से यहां बने तालाब की पुर्ननिर्माण के कार्य को शुरु करवाने के दौरान आयोजित समारोह में रखे। इस दौरान उन्होंने कहा कि होशियारपुर विधान सभा क्षेत्र में साढ़े 8 करोड़ रुपये की लागत से 65 किलोमीटर सडक़ों का निर्माण किया जाएगा और किसी भी गांव के लिंक रोड को अब खस्तारहाल नहीं रहने देंगे।

Advertisements

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के गांवों का इतना विकास होगा कि पंजाब में होशियारपुर के गांवों की उदारहरण दी जाएगी। कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने कहा कि कांग्रेस सरकार आने के बाद प्रदेश के लोगों में भरोसे का माहौल पैदा हुआ है। उन्होंने कहा कि होशियारपुर में विकास की कमी नहीं रहने दी जाएगी। गांवों के लिए विशेष योजना तैयार की गई है और क्षेत्र के सभी गांवों में सीवरेज डालने का काम जल्द शुरु कर दिया, उसके बाद गांवों की लिंक सडक़ों की हालत सुधारी जाएगी। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों से किया हर वायदा सरकार पूरा करेगी। घर-घर नौकरी के अंतर्गत युवाओं को रोजगार देने का सिलसिला जारी है और आने वाले समय में होशियारपुर में और बड़े औद्योगिक यूनिट स्थापित कर युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि लड़कियों के सर्वांगीण विकास के लिए गांवों में लड़कियों के लिए सिलाई सैंटर के अलावा जिम भी खोले जाएंगे। अरोड़ा ने कहा कि बहादुरपुर बाहियां के तालाब में पहले दो गांवों का पानी आता था लेकिन ओवरफ्लो होने के कारण गंदा पानी सडक़ पर आ जाता था।

अब तालाब के पुर्ननिर्माण के बाद यहां ऐसा तालाब बनाया जाएगा जिससे पानी को फिल्टर कर धरती के अंदर भेजा जाएगा और तालाब के साथ एक बेहतरीन सैरगाह भी बनाई जाएगी। तालाब के आस पास 500 के करीब औषधीय पौैधे लगाए जाएंगे। किसी समय गंदगी का सबब बना यह तालाब गांव की शोभा बढ़ाएगा। इस दौरान उनके साथ कोका कोला के वाइस प्रेसीडेंट टेक्नीकल सतिंदर सिंह, राकेश मरवाहा के अलावा गांव के अन्य गणमान्य भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here