एचडीसीए की खिलाड़ी सुरभि और शिवानी का पंजाब अंडर-19 टीम में हुआ चयन: डा. घई

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर जिले में उस समय खुशी की लहर दौड़ गई जब जिला क्रिकेट एसोसिएशन की दो महिला खिलाडिय़ों का पंजाब अंडर-19 क्रिकेट टीम में चयन हो गया। इस संबंधी जानकारी देते हुए एचडीसीए के सचिव डा. रमन घई ने बताया कि होशियारपुर जिले से संबंधित वुडलैंड ओवरसीज़ स्कूल की 9वीं कक्षा की छात्रा सुरभि तथा सरकारी कालेज होशियारपुर की बीए-1 की छात्रा शिवानी का पंजाब अंडर-19 टीम में चयन होना समूह होशियारपुर वासियों के लिए गर्व की बात है। उन्होंने बताया कि पिछले वर्षों से जिला महिला क्रिकेट कोच दविंदर कौर से क्रिकेट की बारीकियां सीखकर कड़ा परिश्रम करने के बाद आज सुरभि व शिवानी इस मुकाम पर पहुंची हैं। डा. घई ने बताया कि सुरभि पहले भी 20-20 अंडर-19 पंजाब टीम के लिए खेल चुकी है तथा सुरभि का चयन अंडर-15 पंजाब टीम में भी होना लगभग तय है।  

Advertisements

उन्होंने बताया कि भविष्य में सुरभि व शिवानी 18 नवंबर तक मानसा में चल रहे पंजाब के ट्रेनिंग कैंप में अभ्यास कर रही हैं। सुरभि व शिवानी की कोच दविंदर कौर ने बताया कि जिस मेहनत से इन खिलाडिय़ों के साथ-साथ लड़कियां कड़ी मेहनत कर रही हैं, वो दिन दूर नहीं जब होशियारपुर से खिलाड़ी इंडिया टीम का हिस्सा बनकर देश के लिए खेलेंगे। सुरभि व शिवानी के चयन पर जिला कोच दलजीत सिंह, दलजीत धीमान तथा ट्रेनर कुलदीप धामी ने भी खिलाडिय़ों को उनके चयन के लिए बधाई देते हुए अपनी शुभकामनाएं दी। डा. घई ने बताया कि इनके अलावा होशियारपुर की कई अन्य खिलाड़ी जिनमें बलजीत कौर, पूजा, अंजलि, आस्था तथा निर्भयकौर अपनी दावेदारियां पंजाब के लिए पेश कर रही हैं। डा. घई ने कहा कि महिला क्रिकेट में खिलाडिय़ों का भविष्य बहुत उज्जवल है तथा आज केन्द्र व पंजाब सरकार की कई संस्थाएं महिला खिलाडिय़ों को अपने-अपने विभागों में भर्ती कर महिला क्रिकेट को बढ़ावा दे रही हैं।

एचडीसीए प्रधान डा. दलजीत सिंह खेला ने सुरभि व शिवानी को उनके पंजाब अंडर-19 टीम में चयन के लिए समूह एसोसिएशन की तरफ से बधाई देते हुए कहा कि इन खिलाडिय़ों के वापिस आने पर एचडीसीए की ओर से होशियारपुर में इन्हें सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इनके साथ-साथ इस सीजऩ में पंजाब में खेलने व पंजाब कैंपों का हिस्सा बनने वाले एचडीसीए खिलाडिय़ों को भी समारोह कर सम्मानित किया जाएगा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here