विजीलैंस ने वन रक्षक मुनीश को 15000 रिश्वत लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

चंडीगढ़, 10 फरवरी: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने की मुहिम के तहत शुक्रवार को मलेरकोटला में तैनात व संगरूर निवासी वन रक्षक मुनीश कुमार को 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है।

Advertisements

इस संबंध में जानकारी देते हुए विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त वन कर्मचारी को जिला मलेरकोटला के गांव बुर्ज निवासी निर्भाई निर्भेय सिंह की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है।

अधिक जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने सतर्कता ब्यूरो से संपर्क किया है और आरोप लगाया है कि उक्त कर्मचारी उसके प्लॉट बगल में स्थित वन पार्क को नुकसान की सूचना न देने के इव्ज़ में उससे 15 हजार रुपये की रिश्वत की मांग कर रहा है।

उसकी शिकायत की जांच के बाद विजिलेंस की आर्थिक अपराध शाखा लुधियाना रेंज की टीम ने जाल बिछाया और आरोपी वन रक्षक को 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता से रिश्वत के रूप में ली गई राशि को दो सरकारी गवाहों की उपस्थिति में मौके पर ही बरामद कर लिया गया।
प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी कर्मचारी के खिलाफ सतर्कता ब्यूरो के लुधियाना रेंज थाने में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here