विजिलेंस ब्यूरो ने वन विभाग के सर्वेयर को 2 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

चंडीगढ़(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब विजिलेंस ब्यूरो द्वारा राज्य में चलाई जा रही भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम के दौरान एस.ए.एस. नगर स्थित पंजाब वन एवं वन्य प्राणी संरक्षण विभाग के सर्वेयर मनजिंदर सिंह को दो लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। उपरांत एसएएस नगर जिले के सिंहपुरा गांव में उसके घर की तलाशी के दौरान विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने 1,04,200 रुपये की नकदी बरामद की है। उधर, इस मामले में अन्य व्यक्तियों/कर्मचारियों की संलिप्तता की पूछताछ के लिए जिला न्यायिक मजिस्ट्रेट ने उक्त आरोपी को चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।
इस संबंध में जानकारी देते हुए विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त आरोपी कर्मचारी को तलवंडी साबो, जिला बठिंडा निवासी दिनकर सिंह की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है। आगे जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने सतर्कता ब्यूरो से संपर्क किया और बताया कि उसने राम मंडी-तलवंडी साबो मुख्य मार्ग पर एक नया पेट्रोल पंप स्थापित करने के लिए नो ऑबेक्शन सर्टिफिकेट (एनओसी) के लिए आवेदन किया है और कथित आरोपी कर्मचारी ने यह प्रमाण पत्र देने के एवज में दो लाख रुपये की मांग की है। उसने यह भी बताया कि यह आरोपी इस काम के लिए उससे तीन लाख रुपये पहले ही ले चुका है।
प्रवक्ता ने आगे बताया कि उक्त शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया और शिकायतकर्ता से दो लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए आरोपी कर्मचारी को एसएएस नगर के फेज 7 की मार्केट में दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।
उन्होंने कहा कि इस संबंध में आरोपी कर्मचारी के खिलाफ सतर्कता ब्यूरो के एसएएस नगर सिथित फ्लाइंग स्क्वायड पंजाब के थाने में भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है।  उन्होंने बताया कि मोहाली जिले के सिंहपुरा गांव में आरोपी के घर की तलाशी के दौरान विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने 1,04,200 रुपये नकद बरामद किये है। इस मामले में आगे की जांच जारी है और पुलिस रिमांड के दौरान इस मामले में अन्य व्यक्तियों/कर्मचारियों की भूमिका की भी जांच की जाएगी।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here