नदियों के संरक्षण के लिए अंतरराष्ट्रीय दिवस के अवसर पर पंजाब प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा घग्गर पुल डम्प प्वाइंट की सफ़ाई  

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। नदियों के संरक्षण के लिए अंतरराष्ट्रीय दिवस के अवसर पर पंजाब प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने घग्गर पुल, डेराबस्सी में नगर कौंसिल डेराबस्सी के स्टाफ के सहयोग के साथ अनाधिकृत डम्प प्वाइंट की सफ़ाई करने का काम मुकम्मल किया। यह जानकारी देते हुए पंजाब के विज्ञान प्रौद्यौगिकी एवं पर्यावरण मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए कहा कि कहनी की अपेक्षा करनी कहीं ज़्यादा महत्व रखती है और बोर्ड ने अपने कार्यों के स्वरूप इसको साबित कर दिखाया है।

Advertisements

उन्होंने बताया कि घग्गर पुल डेराबस्सी में अनाधिकृत डम्प प्वाइंट से ठोस अवशेष की दो ट्रॉलियाँ उठवाई गईं। इस कार्य को नगर कौंसिल डेराबस्सी के स्टाफ के सहयोग से पूरा किया गया। नगर निगम डेराबस्सी के स्टाफ को जुट के थैले बाँटकर प्लास्टिक के लिफ़ाफों के प्रयोग को रोकने के लिए मुहिम शुरू करने के लिए कहा गया।  
जि़क्रयोग्य है कि नदियों के संरक्षण के लिए अंतरराष्ट्रीय दिवस हर साल 14 मार्च को मनाया जाता है, जो नदियों को बचाने, रख-रखाव करने और उनकी महत्वता के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए समर्पित है। यह दिवस नदी प्रबंधन, नदी प्रदूषण और नदी संरक्षण से सम्बन्धित मुद्दों के समाधान के लिए विचार-विमर्श करने और रक्षा के लिए दुनिया भर में मनाया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here