शहीदों ने खुद के लिए नहीं बल्कि हमारे लिए बलिदान दिया: वर्मा/सभरवाल

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़) । राष्ट्रीय विकास पार्टी द्वारा शहीद -ए – आजम भगत सिंह, शहीद शिव राम राजगुरू व शहीद सुखदेव थापर के शहीदी दिवस पर स्थानीय शहीद भगत सिंह चौक में पार्टी जिला अध्यक्ष नरिन्द्र सिंह मल्होत्रा के नेतृत्व में एक श्रद्धांजलि समारोह आयोजित किया गया। जिसमें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भारत भूषण वर्मा, प्रदेश महासचिव दीपक सभरवाल, नगर निगम के मेयर सुरेंद्र कुमार शिंदा, कैबिनेट मंत्री ब्रह्म शंकर जिंपा के भाई राजेश्वर दयाल बब्बी विशेष रूप से समारोह में उपस्थित हुए। इस मौके पर शहीद भगत सिंह राजगुरु व सुखदेव की प्रतिमाओं पर पार्टी के कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों और शहर के गणमान्य लोगों ने पुष्प अर्पित कर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित की।

Advertisements

इस अवसर पर भारत भूषण वर्मा, दीपक सभरवाल और नरेंद्र सिंह मल्होत्रा ने कहा कि आज नौजवान साथी और शहर के तमाम लोग शहीदों को अपना आदर्श मानते हुए उनके शहीदी दिवस पर श्रद्धांजलि अर्पित कर शहीदों के महा बलिदान से प्रेरणा ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि शहीदों ने देश को आजाद करवाने के लिए कुर्बानी देते हुए एक पल भी यह नहीं सोचा कि उनके फांसी  पर झूल जाने के पश्चात उन्हें अपनी आंखों से और इस शरीर से आजादी का आनंद भोगने का शुअवसर कभी प्राप्त नहीं होगा, बल्कि उन्होंने आने वाली पीढ़ियों के लिए अपने प्राणों का बलिदान देकर देश के प्रति अपनी आस्था और मोहब्बत का  ऐसा सबूत दिया, जिससे आज हमें प्रेरणा मिलती है कि हमें राष्ट्र के प्रति कार्य करते हुए मैं को त्याग कर राष्ट्र को सर्वोपरि मानते हुए देश सेवा करनी चाहिए और राष्ट्र को समर्पित रहना चाहिए। इस अवसर पर मेयर सुरेंद्र कुमार छिंदा ने कहा कि जल्द ही इस चौक में 100 फुट से ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज लगाया जाएगा। पार्टी की मांग पर उन्होंने कहा कि चौक को  सुंदर बनाने के लिए जो भी मांग आप लिखकर भेजोगे उसे पूरा करने का मैं दिल से प्रयास करूंगा। उन्होंने कहा कि मंत्री ब्रह्मशंकर जिम्पा जी भी शहीदों के कार्य मे दिल से सहयोग करने के लिए तत्पर है। श्रद्धांजलि समारोह के बाद विशाल लंगर भी लगाया गया।

इस अवसर पर शहरी महासचिव सुखबीर मल्होत्रा, प्रचार मंत्री राजेश वर्मा, बृज लाल आनंद, महासचिव अशोक मेहरा, प्यारा लाल, गुरप्रीत सिंह, सुरिन्द्र पाल कौर सैनी, गुरमीत सिंह डगाना, आप पार्टी के प्रदेश सचिव संदीप सैनी, भारतीय सनातन धर्म महावीर दल के अध्यक्ष कृष्ण गोपाल आनंद, रोहित सूद हनी, युवा वाहिनी अध्यक्ष अश्वनी छोटा, निर्मल सिंह सैनी बाबा, पंडित जनक राज, नरेश आनंद, ओंकार त्रेहन, पार्षद जसपाल चेची, आप नेता अजय वर्मा, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के राजीव महाजन रिंकू, प्रदीप सनडियल, पार्षद मुखी राम, देवम गुप्ता, मनीष शर्मा, इंस्पेक्टर सतवंत सिंह, राजन शर्मा , सूरज शर्मा, विवेक सेठीआदि ने शहीदों को श्रद्धांजलि भेंट की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here