बाबा साहिब के पदचिन्हों पर चलते हुए पंजाब सरकार हर वर्ग के उत्थान के लिए प्रयासरत: कैबिनेट मंत्री जिम्पा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। सफाई मजदूर फैडरेशन की तरफ से नगर निगम कार्यालय में बाबा साहिब डा. भीम राव अंबेडकर जी की 132वीं जयंती के मौके पर समारोह करवाया गया। प्रधान राजा हंस व चेयरमैन कमल भट्टी की अध्यक्षता में आयोजित इस समारोह दौरान बाबा साहिब डा. भीम राव अंबेडकर जी की प्रतिमा पर उपस्थिति द्वारा श्रद्धा के पुष्प अर्पित किए गए। इस मौके पर मुख्यातिथि के तौर पर कैबिनेट मंत्री ब्रह्म शंकर जिम्पा ने पहुंचकर बाबा साहिब डा. भीम राव अंबेडकर जी की 132वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धा के पुष्प भेंट किए।

Advertisements

सफाई मजदूर फैडरेशन ने प्रधान राजा हंस व कमल भट्टी की अगुवाई में बाबा साहिब की 132वीं जयंती पर समारोह किया आयोजित

इस मौके पर मेयर सुरिंदर कुमार तथा आम आदमी पार्टी की जिला प्रधान व जिला योजना बोर्ड की चेयरमैन करमजीत कौर, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीण सैनी, डिप्टी मेयर रणजीता चौधरी, चेयरमैन फाइनैंस कमेटी बलविंदर बिंदी, सहायक कमिशनर संदीप तिवारी ने विशेष तौर पर पहुंचकर बाबा साहिब को पुष्प अर्पित कर नमन किया। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री जिम्पा ने कहा कि पंजाब सरकार संविधान निर्माता डा. बी.आर. अंबेदकर के पद चिन्हों पर चलते हुए समाज के सभी वर्गों के कल्याण व उत्थान के लिए कार्य कर रही है।

उन्होंने कहा कि भारत रत्न डा. अंबेडकर ने देश को एक ऐसा संविधान दिया, जिसके कारण भारत एक मजबूत लोकतंत्र के तौर पर स्थापित होकर पूरे विश्व में अपनी अलग पहचान बनाए हुए है। उन्होंने संविधान के माध्यम से देश के सभी वर्गों को सम्मानपूर्वक उनके अधिकार दिए। इस अवसर पर मेयर सुरिंदर कुमार ने फैडरेशन द्वारा करवाए गए समारोह के लिए उन्हें बधाई दी तथा कहा कि कर्मचारियों की भलाई एवं सरकार द्वारा की गई घोषणाओं को लागू करने हेतु हाऊस द्वारा कदम उठाए जाएंगे। उपस्थिति को संबोधित करते हुए मैडम करमजीत कौर ने बाबा साहिब को नमन करते हुए कहा कि हमें अपने अधिकारों के साथ-साथ अपने कर्तव्य का निर्वाह भी पूरी ईमानदारी व मेहनत के साथ करना चाहिए। सफाई सेवकों व आउटसोर्स पर कार्यरत समस्त कर्मियों की मेहनत को सलाम करते हुए कहा कि यह हमारे शहर की मुख्य ईकाई हैं तथा इनकी भलाई के लिए सरकार से और भी बेहतर कदम उठाए जाने की मांग की जाएगी। इस दौरान मैडम करमजीत कौर ने नगर निगम परिसर में फैडरेशन के कार्यालय का भी उदघाटन किया। इस मौके पर सफाई मजदूर फैडरेशन की तरफ से कैबिनेट मंत्री श्री जिम्पा को एक मांग पत्र सौंपा गया। जिसमें उन्होंने कहा कि नगर निगम होशियारपुर की विभिन्न शाखाओं को पिछले 10-12 वर्षों से आउटसोर्स पर लेकर काम चलाया जा रहा है। गौरतलब है कि इन आउटसोर्स कर्मचारियों को वेतन करीब 8500/- रुपये, 10,000/- रुपये प्रति माह का भुगतान किया जा रहा है जोकि बहुत कम है। जिसको लेकर इन कर्मचारियों का सरकार के प्रति भारी रोष है। जब से पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार आई है, ये कर्मचारी उम्मीद कर रहे हैं कि यह सरकार उनकी सभी मांगे पूरी करेंगी। इस मौके पर कमल भट्टी ने बताया कि पंजाब योजना बोर्ड द्वारा एक पत्र जारी करके ठेका मुलाजिमों के वेतन में 40 प्रतिशत की बढ़ौतरी करने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं तथा इस पत्र को लागू करवाने के लिए कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिम्पा को कहा गया है तथा उन्होंने आश्वासन दिया कि इस पत्र को जल्द लागू करवाया जाएगा। इस अवसर पर फैडरेशन तथा उसकी सहयोगी यूनियनों के पदाधिकारी व सदस्यगण मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here