गैर कानूनी ढंग से पानी के निकास को रोकने वालों पर की जाएगी सख्त कार्रवाई: ब्रम शंकर जिंपा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि उनके ध्यान में एक मामला आया है कि होशियारपुर-गढ़शंकर रोड पर गांव किला बरुन के अंतर्गत आती एक पुली के साथ किसी व्यक्ति की ओर से चोअ का रास्ता बंद करने का प्रयास किया गया है। इस संबंध में उन्होंने डिप्टी कमिश्नर होशियारपुर को तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं और डिप्टी कमिश्नर की ओर से माइनिंग विभाग के अधिकारियों से इस संबंधी विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है। उन्होंने कहा कि माइनिंग विभाग के अधिकारियों की ओर से जमीन के मालिक को नोटिस जारी कर इसका जवाब मांगा गया है।
कैबिनेट मंत्री ने कहा कि प्रदेश में गैर कानूनी ढंग से पानी के निकास को रोकने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि लोगों की सुरक्षा सरकार की पहली प्राथमिकता है और  जन हित में सरकार कड़े फैसले लेने से गुरेज नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि अगर इस तरह का मामला पहले भी कहीं हुआ है, तो उसकी जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार प्रदेश में इस तरह की किसी भी तरह अवैध कार्रवाई नहीं होने देगी और ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि मामले संबंधी पूरी जांच करने पर पता चला है कि गांव किला बरुन की उक्त जमीन पर किसी व्यक्ति ने जमीन में पाइपें डाली है और विभाग की ओर से उसे नोटिस जारी कर तुरंत यह पाइपें निकालने के निर्देश दिए गए हैं। ऐसा न करने की सूरत में संबंधित के खिलाफ दि नार्दन इंडिया कैनल एंड ड्रेनेज एक्ट 1857 की धारा 70 के अंतर्गत कानूनी कार्रवाई शुरु की जाएगी। उन्होंने कोलोनाइजरों को भी चेतावनी दी कि वे नियमानुसार ही कालोनियां काटे और विभाग की शर्तों के अनुसार ही काम करें।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here