भवानी नगर व एस.डी कालेज में खोले गए आर.आर.आर सैंटर

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। नगर निगम होशियारपुर की ओर से ‘मेरी लाइफ मेरा स्वच्छ शहर’ अभियान के अंतर्गत शहर के वार्ड नंबर 1 भवानी नगर व वार्ड नंबर 27 एस.डी. कालेज के नए आर.आर.आर. सैंटरों का उद्घाटन किया गया। इस मौके पर एस.डी. कालेज होशियारपुर के विद्यार्थियों व वार्ड नंबर एक के नागरिकों की ओर से अपने पुराने प्रयोग होने वाले कपड़े, किताबें, बर्तन व खिलौने दिए गए।

Advertisements

कमिश्नर नगर निगम कोमल मित्तल ने बताया कि ऐसे सैंटर अधिक से अधिक गिनती में शहर में खोले जाएंगे ताकि इन वस्तुएं सही प्रबंधन के साथ जरुरतमंदों की मदद की जा सके। उन्होंने बताया कि कोई भी जरुरतमंद व्यक्ति इन सैंटरों से उनकी जरुरत की वस्तु बिना पैसों के ले जा सकता है। यह अभियान जरुरतमंदों की मदद के साथ-साथ लोगों में प्रकृति के प्रति जागरुक करने की भावना पैदा करेगा।

मेयर सुरिंदर कुमार ने बताया कि इन सैंटरों में लोग प्रयोग की जाने वाली वस्तुएं जैसे कि कपड़े, जूते, चप्पल, बैग, खिलौने, किताबें व अन्य स्टेशनरी, इलेक्ट्रानिक सामान, बर्तन, कंटेनर आदि जमा करवा सकेंगे। इन सैंटरों में जमा किए हुए सामान का रिकार्ड रखा जाएगा और सामान जमा करवाने आए लोगों को खाद दी जाएगी। उन्होंने बताया कि यह सैंटर शहर के अलग-अलग वार्डों के अलावा स्कूलों, कालेजों व व्यापारिक संस्थानों में बनाने का प्रस्ताव है और वातावरण दिवस पर इस अभियान के अंतर्गत अलग-अलग गतिविधियां लोगों को जागरुक करने के लिए की जाएंगी। इस मौके पर एस.डी कालेज के प्रिंसिपल व अन्य स्टाफ के साथ-साथ नगर निगम होशियारपुर से सी.एफ ज्योति कालिया, जसविंदर कौर, मीना कुमारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here