फतेहगढ़ साहिब डकैती मामला: एजीटीएफ ने दो मुख्य आरोपियों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया, तीन पिस्टल बरामद

चंडीगढ़/फतेहगढ़ साहिब, (द स्टैलर न्यूज़)। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर असामाजिक तत्वों के खिलाफ चल रहे अभियान के बीच पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) ने फतेहगढ़ साहिब पुलिस के साथ संयुक्त अभियान चलाकर फतेहगढ़ साहिब में दिनदहाड़े हुई डकैती का सफलतापूर्वक पर्दाफाश करते हुए  दो अपराधियों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है।

Advertisements

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान तरनतारन के गाँव जोहल ढाई वाला के गुरप्रीत सिंह और तरनतारन के गाँव बंटारा के हरप्रीत सिंह के रूप में हुई है। दोनों आरोपी फतेहगढ़ साहिब के भटमाजरा गांव में एक पेट्रोल पंप के कर्मचारी से 40.8 लाख रुपये की लूट में शामिल थे। पुलिस टीमों ने दोनों आरोपियों के कब्जे से जिंदा कारतूस के साथ तीन .32 बोर की पिस्टल भी बरामद की हैं। डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि एडीजीपी प्रमोद बान की अध्यक्षता में एजीटीएफ की एक टीम को एक विश्वसनीय इनपुट मिला था कि दिनदहाड़े डकैती में शामिल व्यक्तियों के अपनी कार लेने के लिए मछली खुर्द गांव में आने की उम्मीद है, जिसका उपयोग अपराध करने के लिए किया गया था।

सूचना के बाद एआईजी संदीप गोयल, डीएसपी बिक्रम बराड़ और डीएसपी राजन परमिंदर के नेतृत्व में एजीटीएफ की एक टीम ने स्थानीय फतेहगढ़ साहिब पुलिस के साथ जाल बिछाया और कार को रुकने का इशारा किया।  उन्होंने कहा, “कार को रोकने के बजाय, कार में बैठे लोगों ने पुलिस पार्टी पर गोलियां चला दीं, जिसके बाद पुलिस दलों को जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी।” डीजीपी ने कहा कि कुछ देर की गोलीबारी के बाद, पुलिस टीमों ने दोनों आरोपियों पर काबू पाने में कामयाबी हासिल की है, जिनके पैरों में गोली लगी है।  उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों का स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस बीच, एक ताजा एफआईआर नं.  115 दिनांक 1-6-2023 को भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 307 और 473 और आर्म्स एक्ट की धारा 25 और 27 के तहत पुलिस स्टेशन खरड़ में दर्ज किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here