ज़िले में 14 दवाईयों की बिक्री पर लगाया प्रतिबन्धः रमन कपूर 

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। केन्द्र सरकार के आदेश के बाद ज़िला होशियारपुर में 14 दवाईयों की बिक्री पर तत्कालीन रोक लगा दी गई है और ऐजंसी संचालकों को सम्बन्धित दवायें कम्पनी को वापिस करने के लिए कहा है। डी.सी.ए. के प्रधान रमन कपूर ने बताया कि इन प्रतिबन्धित दवाओं को सिरप की बिक्री पर केन्द्र सरकार द्वारा रोक लगाने पर ज़िले का कोई भी दवा विक्रेता यह दवा रोगी को मत बेचे।

Advertisements

उन्होंने ज़िले के सभी प्रचून दवा विक्रेताओं को आदेश दिया कि केन्द्र सरकार द्वारा प्रतिबन्ध के कारण वह तत्काल रूप से सभी दवायें जिन-जिन थोक दवा विक्रेताओं से खरीदी हैं उन्हें तुरन्त वापिस करें तथा ज़िलो के सभी होल सेलर इन दवाओं को जिस कम्पनी के सी.एंड.एफ तथा सुपर डिस्ट्रीब्यूटर से खरीद की है उन्हें तुरन्त रूप से वापिस भेजे जिससे कि होल सेलरों को परेशानी का सामना न करना पड़े तथा होल सेलर प्रचून दवा विक्रेताओं से माल वापिस लेने के लिए कदम उठाये। बुखार, खांसी और सीने की जकड़न से जुड़ी दवाओं पर रोक लगाई गई है।

केन्द्र सरकार ने एक दर्जन दवाओं को प्रतिबन्ध श्रेणी में शामिल किया है। केन्द्र सरकार ने सख्ती से आदेश जारी किये। प्रधान रमन कपूर ने बताया कि प्रतिबन्ध दवाईयां बनाने वाली कम्पनियों की तदाद 33 है तथा उन्होंने ज़िले समूह दवा विक्रेताओं से अपील की कि अगर दवा विक्रेताओं को किसी तरह की परेशानी आती है तो वो डी.सी. से सम्पर्क करें।   

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here