सरकार करेगी नौजवानों का विदेश में नौकरी पाने का सपना साकार

होशियारपुर( द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया जहां पंजाब सरकार ने राज्य स्तरीय रोजगार मेला लगा कर नौजवानों को अलग-अलग क्षेत्रों में नौकरियां प्रदान की, वहीं अब सरकार अब नौजवानों का विदेश जाने का सपना भी साकार करने जा रही है। नौजवानों को विदेश में नौकरी दिलवा कर पैरों पर खड़ा करने के इस प्रयास की चारों तरफ प्रशंसा हो रही है।

Advertisements

प्रदेश सरकार की ओर से बेहतरीन प्रयास करते हुए अंतर्राष्ट्रीय रोजगार मेला 30 जुलाई को सरकारी कॉलेज, मोहाली में लगाया जा रहा है, जिसमें यूके, आयरलैंड, दुबई, यू.ए.ई, कुवैत, ओमान, कतर, बहरीन सहित 8 देशों की अंतर्राष्ट्रीयकंपनियां पंजाब के नौजवानों को नौकरी देंगी। इस रोजगार मेले का फायदा उठाने के लिए जिले के नौजवान विभाग की वेबसाइट www.ghargharrozgar.punjab.gov.in पर जाकर अपना नाम रजिस्टर करवा सकते हैं।

यह मेला कौशल विकास व उद्यमीविकास, राष्ट्रीय कौशल विकास कार्पोरेशन (एन.एस.डी.सी) और पर्यटन व अतिथि सत्कार कौशल काउंसल के सहयोग से करवाया जा रहा है। इस संबंधी जानकारी देते हुए कैबिनेट मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने बताया कि घर-घर रोजगार मिशन के अंतर्गत पंजाब के नौजवानों को रोजगार मुहैया करवाने के लिए यह एक सुनहरी व बेहतरीन प्रयास है।

– कहा, यूके, आयरलैंड, दुबई, यू.ए.ई, कुवैत, ओमान, कतर, बहरीन सहित 8 अंतर्राष्ट्रीय कंपनियां करेंगी शिरकत

उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से प्रदेश में पिछले दो प्रदेश स्तरीय रोजगार मेलों में 1 लाख 50 हजार के करीब नौकरियां दी जा चुकी है। उन्होंने बताया कि इस अंतर्राष्ट्रीय मेले में यूके, आयरलैंड, दुबई, यू.ए.ई, कुवैत, ओमान, कतर, बहरीन व कुछ अन्य देशों के प्रतिनिधियों की ओर से शिरकत की जा रही है।

रोजगार प्राप्त करने के चाहवानों के लिए इस मेले में 40 काउंटर लगाए जाएंगे, जहां नर्सिंग, हास्पिटैलिटी, प्लबिंग, वैल्डिंग, , प्रशासन संबंधी, हाऊस कीपिंग, ब्यूटी वैलनेस आदि अलग-अलग क्षेत्रों से संबंधित नौकरियां प्रदान की जाएंगी। उद्योग व वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने बताया कि माननीय मुख्य मंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह 30 जुलाई को एस.ए.एस नगर में लगाए जा रहे इस मेले का उद्घाटन करेंगे व कुछ चुने हुए नौजवानों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे।

उन्होंने बताया कि मेले में 20 हजार के करीब नौजवानों के इंटरव्यू में भाग लेने की संभावना है। योज्य नौजवानों को दो राउंड की इंटरव्यू में से गुजरना होगा, पहले राउंड मेंं पास होने वाला नौजवान ही दूसरे चरण की इंटरव्यू में बैठ सकेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इंटरव्यू में भाग लेने वाले नौजवानों को निर्धारित योग्यता पूरी करना अनिवार्य है। उन्होंने अपील की कि अधिक से अधिक नौजवान इस अंतर्राष्ट्रीय रोजगार मेले का फायदा उठा कर विदेश में नौकरी प्राप्त कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here