रोज़गार उत्पत्ति विभाग और मारुति सुजुकि द्वारा 44 उम्मीदवारों का हुआ चयन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। राज्य के नौजवानों के लिए रोज़गार के अधिक से अधिक मौके पैदा करने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों पर चलाई जा रही मुहिम के अंतर्गत पंजाब के रोज़गार उत्पत्ति, कौशल विकास और प्रशिक्षण विभाग द्वारा मारुति सुजुकि इंडिया लिमटिड के सहयोग से मल्टी स्किल डिवैल्पमैंट सैंटर (एम. एस. डी. सी.), होशियारपुर में दो दिवसीय अप्रैंटिसशिप प्लेसमेंट मुहिम का आयोजन किया गया।

Advertisements

मारुति सुजुकि इंडिया ने अप्रैंटिसशिप के लिए 44 आई. टी. आई. पास योग्य उम्मीदवारों का चयन किया है। इन 44 उम्मीदवारों को फ़िटर, वैल्डर, पेंटर (जनरल), इलेक्टरिशियन, टर्नर, डीज़ल मकैनिक, सी. ओ. पी. ए., मशीनिस्ट, मशीनिस्ट (ग्राईंडर), टूल एंड डाई, मोटर मकैनिक व्हीकल, ट्रैक्टर मकैनिक आदि ट्रेडों में एक साल की अप्रैंटिसशिप के लिए चुना गया है। चुने गए उम्मीदवारों को 12,835/-रुपए प्रति महीना मिलेंगे। इसके साथ ही कंपनी द्वारा इनको 4 160/- रुपए तक का अटैंडैंस रिवार्ड भी दिया जायेगा।

एक साल की अप्रैंटिसशिप पूरी होने के बाद इन 44 उम्मीदवारों के लिए इस बहु-राष्ट्रीय मारुति सुजुकि कंपनी में रेगुलर नौकरी के लिए अप्लाई करने का रास्ता साफ होगा। इसके इलावा इनको अप्रैंटिसशिप के दौरान कंपनी की नीति अनुसार सब्सिडी वाला भोजन, वर्दी और अन्य लाभ दिए जाएंगे। पंजाब के रोज़गार उत्पत्ति, कौशल विकास और प्रशिक्षण मंत्री अमन अरोड़ा ने चुने गए उम्मीदवारों को उनके सुनेहरी भविष्य के लिए बधाई दी और कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान का नेतृत्व वाली राज्य सरकार नौजवानों को रोज़गार के अधिक से अधिक मौके प्रदान करने के लिए लगातार यत्नशील है। ज़िक्रयोग्य है कि इस मुहिम में कुल 66 उम्मीदवारों, जिनको रोज़गार उत्पत्ति विभाग और मारुति सुजुकि इंडिया लिमटिड की तरफ से न्योता दिया गया था, ने हिस्सा लिया, जिनमें से 44 उम्मीदवारों का चयन मारुति सुजुकि इंडिया लिमटिड द्वारा एक साल के लिए किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here