इंडियन नैशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस पंजाब की कार्यकारिणी की बैठक आयोजित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। इंडियन नैशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस (इंटक) पंजाब की कार्यकारिणी की बैठक सुभाष शर्मा सरपरस्त व सुरिन्द्र शर्मा पंजाब इंटक प्रधान की अध्यक्षता में होशियारपुर में हुई। बैठक में पंजाब के सभी जिलों से जिला अध्यक्ष और कार्यकारिणी सदस्य शामिल हुए। पंजाब अध्यक्ष सुरिन्द्र शर्मा ने कहा किसी भी देश या प्रान्त की तरक्की तभी मुमकिन है जब वहां का मजदूर खुशहाल हो, लेकिन यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि पंजाब सरकार मेहनतकश किसानों, मजदूरों और मुलाजिमो का पूरी तरह से शोषण कर रही है। अगर कोई सरकार से अपना हक मांगने लगता है तो हिटलरशाही रवैया अपना कर लाठीचार्ज किया जाता है और उनकी आवाज दबा दी जाती है।

Advertisements

अब पंजाब इंटक अपने हम ख्याल संगठनों से मिलकर 14 जुलाई को पंजाब सरकार के विरुद्ध मोहाली में लेबर कमिश्नर पंजाब के दफ्तर के आगे एक विशाल रैली करने जा रही है जिससे सरकार की जड़े हिल जाएगी। बैठक को संबोधन करते हुए अश्विनी शर्मा होशियारपुर जिला प्रधान ने कहा कि इंटक की विचारधारा और सोच हमेशा कांग्रेस के साथ रही है लेकिन जहां मजदूर, मुलाजिम, किसानों के हक में आवाज उठाने की बात आती है वहां सरकार कोई भी हो सरकार चाहे कांग्रेस की हो या कोई दूसरी हो इंटक हमेशा सरकार के विरोध में खड़ी होती है । शर्मा जी ने कहा कि पंजाब सरकार मुलाजिमों की डी.ए की दो किशते जुलाई 2022 से 4: और जनवरी 2023 से 4: बकाया पड़ी है। जो तकरीबन 2582 करोड़ बनता है, सरकार ने मुलाजिमों का देना है। 1.1.2016 से 30.6.21 तक रीवाईज तनख्वाह स्केल, पेंशनरों के बकाया के करोड़ों रुपए सरकार ने देने हैं।

इस पर मुख्यमंत्री व खजाना मंत्री बिल्कुल चुप है जिससे मुलाजिमों में भारी बेचौनी पाईं जा रही है। शर्मा जी ने कहा कि पंजाब सरकार मुलाजिमों का करोड़ों रुपए बिना ब्याज के उपयोग में ला कर अपनी सरकार की आर्थिकता का पहिया धुमा रही है और तो ओर अब सरकार ने पेंशनरों पर भी 200 रुपए डिवलेपमेंट टैक्स लगा कर बेशर्मी की सारी हदें लांघ गई है जो कि किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने सरकार से मांग की कि सरकार जल्द से जल्द मुलाजिमो और पेंशनरों का बकाया समेत ब्याज जारी करें। मीटिंग को पंजाब के हर जिले के प्रधान ने भी संबोधिन किया। मीटिंग में सेवा सिंह सैनी, विनोद राय, सुखदेव, मनमोहन डोगरा, हनी शर्मा ,करनैल सिंह, हरिकिशन, विश्वनाथ, सतपाल, सहित बहुत से वर्कर शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here