मान सरकार बाढ़ की स्थिति से निपटने तथा लोगों के हुए नुकसान का मुआवजा देने में हुई असफल: तीक्ष्ण सूद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। वरिष्ट भाजपा नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद द्वारा जारी प्रेस नोट में कहा गया है कि पंजाब में बाढ़ के हालात अभी यथावत कायम है। आने वाले दिनों में भी भारी बारिश तथा बाढ़ की स्थिति से सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि भगवंत मान फोकी बयानबाजी करके टाइम पास कर रहे हैं। उनकी सरकार के लोगों का ध्यान बाढ़ की रोकथाम के लिए कम तथा प्रचार की और अधिक है। मात्र फोटो खिंचवाने व सेल्फी लेने से बाढ़ पीड़ितों को कोई लाभ नहीं होने वाला।

Advertisements

उन्होंने कहा कि है कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बयान दिया था कि सभी के नुकसान का पैसा-पैसा मुआवजा दिया जाएगा, परंतु किसानों समेत सभी लोगों जिनकी दुकानों व मकानों का नुकसान बाढ़ में हुआ हैं राहत के मुआवजे की गुहार लगा रहे हैं ,किसी को भी एक पैसा भी नहीं मिला 750 करोड़ रुपए इश्तिहारों पर खर्चने वाली सरकार ने समय रहते ना ही बरसात से पहले बाढ़ नियंत्रण के लिए कोई बैठक की और ना ही कोई फंडों का प्रबंध रखा। उन्होंने कहा कि किसानों की लाखों एकड़ फसल तबाह हो चुकी है सिवाये झूठे आश्वासनों से सरकार ने अभी तक कुछ नहीं  किया।

केंद्र सरकार द्वारा भेजे गए 218 करोड़ रुपए खर्चने के लिए भी कोई ठोस योजना सरकार नहीं बना पाई। अपनी गलतियों को छुपाने के लिए पंजाब सरकार ने  केंद्र सरकार से और फंड मांगने का पुराना आलाप  दोहराना शुरू कर दिया है। जिन  गरीब लोगों  घर बारिश तथा बाढ़ में बह गए हैं या जिनकी दुकानों में पानी आने से भारी नुकसान हो चुका है वह बेघर होकर राहत कैंपों में है उन को कोई राहत नहीं मिली। उन्होंने कहा कि सरकार फोकी बयानबाजी छोड़कर सच्चे मन से पंजाबियों को इस मुश्किल की घड़ी में राहत पहुंचाने तथा संभावित बरसात व  बाढ़ के नुकसान की रोकथाम के लिए योजनाबंदी करें।इस मौके पर विजय पठानिया, सतीश बावा, विनोद परमार, यशपाल शर्मा, राज कुमार भी उपस्थित थे।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here