बीडीओ ऑफिस टौनी देवी पहुंचा पंचायत सचिव से मारपीट का मामला

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रजनीश शर्मा। बमसन विकासखंड के खनौली ग्राम पंचायत में एक पंचायत सचिव पर वार्ड पंच द्वारा किए गए हमले का मामला बीडीओ टौणी देवी तक पहुंच गया है। बुधवार को जिला परिषद कर्मचारी अधिकारी महासंघ के बैनर के नीचे विभिन्न पंचायतों के सचिव, प्रधान, उपप्रधान एकत्रित हुए और बमसन विकासखंड के बीडीओ हरी चंद अत्री को ज्ञापन सौंपा। आपको बता दें के खनौली पंचायत में कार्यरत पंचायत सचिव त्रिलोक चंद जोकि शुगर के मरीज हैं और अपंग हैं, पर ड्यूटी के दौरान उसी पंचायत के एक  वार्ड पंच ने हमला कर दिया इसकी रिपोर्ट सुजानपुर थाना में की गई और आरोपी के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कर दी गई।

Advertisements

जिला परिषद कर्मचारी अधिकारी महासंघ के अध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि करीब डेढ़ माह पूर्व ऐसा ही एक मामला नादौन विकासखंड में भी पंचायत सचिव के साथ हुआ लेकिन एफ आई आर दर्ज होने के बावजूद अभी तक चालान कोर्ट में पेश नहीं हुआ उन्होंने मांग की कि खनौली पंचायत के वार्ड पंच की  सदस्यता तुरंत प्रभाव से निलंबित की जाए तथा पंचायत सचिवों की सुरक्षा के लिए व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि पंचायत के वार्ड सदस्य ही अगर सरकारी कर्मचारियों के साथ मारपीट करते रहेंगे तो पंचायत के कार्य बाधित होंगे। इसलिए ऐसे मामलों के आरोपियों पर तुरंत सख्त कार्यवाही होनी चाहिए।

इस मौके पर पीड़ित पंचायत सचिव त्रिलोक  चंद ने कहा की उनके ऊपर हमला करने वाले वार्ड पंच पर पुलिस शिकायत के बाद एफ आई आर दर्ज हो चुकी है।  जिला परिषद कर्मचारी संघ उनके समर्थन में विकास खंड अधिकारी टौणी देवी  को बुधवार को ज्ञापन सौंपने पहुंचा है।  उन्होंने मांग की है कि आरोपी वार्ड पंच की सदस्यता तुरंत प्रभाव से निलंबित की जाए। उधर बीडीओ टौणी  देवी हरिचंद अत्री ने कहा कि विभिन्न पंचायतों के प्रधान, उप प्रधान तथा पंचायत सचिव घटना को लेकर उनसे मिले थे और एक ज्ञापन सौंपा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here