होशियारपुर विधान सभा क्षेत्र के गांवों में छप्पड़ों के नवीनीकरण व खेल मैदानों के निर्माण कार्य को जल्द किया जाए पूरा: मंत्री जिंपा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जल सप्लाई व सैनीटेशन, राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि विधान सभा क्षेत्र होशियारपुर में थापर माडल पर आधारित बन रहे छप्पड़ों के नवीनीकरण के कार्य को जल्द से जल्द पूरा किया जाए। वे आज जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में विधान सभा क्षेत्र होशियारपुर के जल सप्लाई व सैनीटेशन विभाग और पंचायती राज के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ जल सप्लाई व सैनीटेशन विभाग के प्रमुख सचिव डी.के तिवारी, डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) राहुल चाबा भी मौजूद थे।
कैबिनेट मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि छप्पड़ों के नवीनीकरण व खेल मैदान तैयार करने के कार्य को तय समय में पूरा किया जाए। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य की गुणवत्ता में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बैठक के दौरान उन्होंने विधान सभा क्षेत्र होशियारपुर के अंतर्गत ग्रामीण जल सप्लाई स्कीमों, ठोस कूड़ा प्रबंधन, तरल कूड़ा प्रबंधन, प्लास्टिक वेस्ट मैनेजमेंट, साझे शौचालय, छप्पड़ों के नवीनीकरण, गांवों में पार्कों सहित खेल मैदानों के कार्य की भी समीक्षा की। इसके बाद उन्होंने गांव छावनी कलां गीले सूखे कूड़े के प्रबंधन, गांव बसी गुलाम हुसैना छप्पड़ के निर्माण कार्य व गांव बजवाड़ा में डाली जाने वाली सीवरेज योजना का भी जायजा लिया।

Advertisements

उन्होंने बताया कि सितंबर माह के पहले सप्ताह ज़िला स्तर पर जल सप्लाई व सैनीटेशन विभाग और पंचायती राज के अधिकारियों की बैठक की जाएगी। जल सप्लाई व सैनीटेशन विभाग के प्रमुख सचिव डी.के तिवारी ने बैठक के दौरान अधिकारियों निर्देश दिए कि वे छप्पड़ों के नवीनीकरण, खेल मैदानों व जल सप्लाई व सीवरेज के कार्य में और तेजी लाकर इसे जल्द पूरा करें।

डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने भी विश्वास दिलाया कि निर्माण कार्यों में तेजी लाने में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी और तय समय में सभी विकास कार्य मुकम्मल किए जाएंगे। इस मौके पर आई.ए. ट्रेनी दिव्या.पी, मुख्य इंजीनियर जसविंदर सिंह चाहल, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(ग्रामीण विकास) बलराज सिंह, निगरान इंजीनियर विजय कुमार, कार्यकारी इंजीनियर-कम-जिला सैनीटेशन अधिकारी सिमरनजीत सिंह, कार्यकारी इंजीनियर पंचायती राज सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here