गांव खोजेवाल में 75 पौधे लगाकर बनाई अमृत वाटिका, गांव में रहा देश भक्ति का माहौल

कपूरथला (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गौरव मढिय़ा। केंद्र सरकार द्वारा शुरू किए गए मेरी मिट्टी मेरा देश अभियान के तहत गावं खोजेवाल के अधीन बूथ नंबर 48 में हर घर से मिट्टी एकत्रित करने का काम भाजपा जिला प्रधान रणजीत सिंह खोजेवाल की अगुवाई में किया गया। इस दौरान गांवों की मिट्टी एकत्र करते समय पूरा गांव देश भक्ति के माहौल में डूब गया। इस दौरान गावं में 75 पौधे लगाकर शहीदों की याद में अमृत वाटिका भी बनाई गई। इस अवसर गांव वालो ने कहा कि हम लोग बहुत खुशकिस्मत है कि हमारे गावं की मिट्टी देश के उन महान शहीदों के स्मारक को बनाने के लिए जा रही है।

Advertisements

जानकारी देते हुए खोजेवाल ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मेरी माटी, मेरा देश ‘ मुहिम शुरू की गई है। इसके तहत देशभर से शहीद जवानों के घर की मिट्टी जुटाई जा रही है। यह मिट्टी वार मेमोरियल दिल्ली पहुंचाई जाएगी,जहां उन शौर्यवीरों की स्मृति में एक अमृत वाटिका बनाई जाएगी। शहीदों के घर से लाई मिट्टी में हर बलिदानी सैनिक की याद में एक पौधा रोपित किया जाएगा, तांकि हर देशवासी अपने अमर वीरों के बलिदान को नमन करें। खोजेवाल ने बताया कि बहादुरों को श्रद्धांजलि के तौर पर शिलाफलकम स्थापित करना,मिट्टी का नमन’ और ‘वीरों का वंदन’ मेरी माटी, मेरा देश’ अभियान के प्रमुख घटक हैं।शिलाफलकम’ का उद्देश्य गांव,पंचायत, खंड, कस्बे, शहर, नगर, नगर पालिका में स्थानीय बहादुरों के बलिदान की भावना को सलाम करना है और इसे शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में स्थापित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि मेरी माटी, मेरा देश अभियान में देश के लिए अपने जीवन का बलिदान देने वाले बहादुरों और स्वतंत्रता सैनानियों को सम्मानित करने के लिए ग्राम पंचायतों में स्मारक पट्टिकाएं ‘शिलाफलकम’ भी स्थापित की जाएंगी। उन्होंने बताया कि हर घर तिरंगा अभियान की सफलता के बाद सरकार आजादी का अमृत महोत्सव के तहत एक महत्वाकांक्षी भागीदारी कार्यक्रम लेकर आई है। इस अवसर पर यूथ बीजेपी के जिला प्रधान सन्नी बैंस, गुरुद्वारा साहिब के अध्यक्ष जगदीश सिंह जोश, सदस्य पंचायत सरबजीत सिंह दिओल, अमरजीत सिंह दिओल, गुरमेल सिंह दिओल, कपूर सिंह दिओल, मंगलजीत सिंह, परमजीत सिंह रिंकू, अमरवत सिंह मंगी, गुरशरणजीत कौर, दयोल, मनोहर सिंह,भाजपा मंडल 1 के उपाध्यक्ष अनिल कुमार राजन, सरवन सिंह दियोल, राम सरूप, गुरनाम चंद, हरबालास, पिंकी,परमजीत पम्मू, परमजीत कौर दियोल, शेरी पवार, नरेगा से पुष्प, रानी, अनीता, आशु, रज्जी, बेबी, लाडी, परमजीत, रमेश लाल, गुण चंद, हर्बस आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here