जनता की समस्याओं का समाधान आप सरकार की पहली प्राथमिकता है

कपूरथला (द स्टैलर न्यूज़) गौरव मढ़िया। शहर में लोगों को अच्छी सुविधाएं प्रदान करवाने और विकास कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने सबंधी विचार विमर्श करने हेतु जिला योजना बोर्ड के चेयरमैन मैडम ललित सकलानी के नेतृत्व में जिला कपूरथला के सभी चेयरमैनों ने जिला उपायुक्त कैप्टन करनैल सिंह के साथ बैठक की। बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। बैठक में इंप्रूवमेंट ट्रस्ट कपूरथला के चेयरमैन गुरपाल सिंह इंडियन, मार्किट कमेटी ढिलवां के चेयरमेन कुलदीप पाठक, इंप्रूवमेंट ट्रस्ट सुल्तानपुर लोधी के चेयरमेन प्रदीप थिंद,इंप्रूवमेंट ट्रस्ट फगवाड़ा के चेयरमेन कश्मीर सिंह मल्ली, एसडीएम लाल विशवास, चेयरमेन मार्किट कमेटी कपूरथला जगजीत बिट्टू, मार्किट कमेटी सुल्तानपुर लोधी के चेयरमेन मुहमद रफ़ी, चेयरमेन मार्किट कमेटी फगवाड़ा तविंदर सिंह अदि उपस्थित थे। इस मौके पर आप नेताओं ने जिले से संबंधित विभिन्न मुद्दों जैसे सड़कों का नव निर्माण व मरम्मत, सीवरेज, टूटी सड़कों का निर्माण कार्य पूरा करना, ट्रैफिक समस्या का समाधान करना तथा युवाओं द्वारा दोपहिया वाहनों को तेज गति से चलाना, कपूरथला शहर में साफ-सफाई के प्रबंध सुचारु रूप से करना, अवैध अतिक्रमण हटाने, आवारा पशुओं की समस्या और इन समस्याओं के समाधान पर चर्चा की गई।

Advertisements

इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैनो ने कहा कि शहर के सौंदर्यीकरण के लिए ट्रस्ट द्वारा ट्रस्ट के अधीन आती कॉलोनियों की सड़कों का निर्माण, सीवेज सिस्टम की मरम्मत, पार्कों का विकास, सौंदर्यीकरण के कार्यों के साथ-साथ और काम किया जाएगा। साथ ही पुराणी विकसित कॉलोनियों में भी कमीओ को दूर किया जाएगा ताकि जो नगर सुधार ट्रस्ट की कॉलोनियों में लोगों का विश्वास बढ़ सके। चेयरमैनों ने कहा कि वे शहर के बुनियादी सुधारों के लिए ईमानदारी से काम करेंगे और पंजाब को फिर से रंगला पंजाब बनाने में अहम भूमिका निभाएंगे। इस अवसर पर मार्किट  कमेटी के चेयरमैनों ने कहा कि पंजाब सरकार मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के आदेशानुसार किसानों की फसल का एक-एक दाना खरीदने के लिए प्रतिबद्ध है और राज्य सरकार ने यह भी नया इतिहास  रचा है की किसानों को भुसाथ साथ भुगतान करके धान की फसल का उठाव भी तुरंत शुरू हो गया है।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश के के तहत खरीद, उठाव और भुगतान की पूरी प्रक्रिया डिजिटल पद्धति से की जा रही है और कोई किसी भी किसान को मंडीओ में कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी।

इस मौके पर आप चेयरमैनों ने अधिकारियों से कहा कि ऐतिहासिक शहर कपूरथला का प्राचीन गौरव बहाल करने के लिए इसका नवीनीकरण किया जाएगा। इस संबंध में पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार फंड की कोई कमी नहीं आने देगी।आप नेताओं ने कहा कि उनकी सरकार कपूरथला शहर के व्यापक विकास के लिए प्रतिबद्ध है और इस नेक काम के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि शहर के विकास कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर किया जाएं और समय-समय पर इन कार्यों की गुणवत्ता की जांच की जाएगी। आप नेताओं ने कहा कि जनता की समस्याओं के समाधान में कोई बाधा नहीं आने दी जायेगी। आप नेताओं ने जिले के उपायुक्त से कहा कि शहर के सफाई के कार्यों और अन्य उत्कृष्ट कार्यों की समीक्षा सुनिश्चित की जाएं। इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर करनैल सिंह ने आश्वासन दिया कि लोगों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here