पुलिस टीमों ने 130 से अधिक रेलवे स्टेशनों और अन्य स्थानों पर 5584 व्यक्तियों की तलाशी, 8 शक्की व्यक्ति नज़रबंद, 2 गिरफ़्तार

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। त्योहारों के सीजन के मद्देनज़र पंजाब पुलिस द्वारा शनिवार को राज्य भर के सभी रेलवे स्टेशनों, बाज़ारों और अन्य भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों और इनके आसपास एक विशेष घेराबन्दी और तलाशी ऑपरेशन ( सी. ए. एस. ओ.) चलाया गया। यह ऑपरेशन मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की सोच अनुसार पंजाब को सुरक्षित बनाने के लिए चल रही मुहिम के हिस्से के तौर पर चलाया गया। डी. जी. पी. पंजाब गौरव यादव के दिशा-निर्देशों पर, यह सी. ए. एस. ओ., सभी 28 पुलिस जिलों में दोपहर 1 बजे से शाम 5 बजे तक एक ही समय के दौरान चलाया गया, जिसके अंतर्गत पुलिस टीमों ने सनिफर डॉगज़ (सूँघने वाले कुत्तों) की सहायता के साथ रेलवे स्टेशनों पर आते-जाते लोगों की तलाशी की। इसके बाद शाम 5 बजे से रात 10 बजे तक पुलिस टीमों ने दो-पहिया वाहनों की चैकिंग भी की। 
पुलिस के विशेष डायरैक्टर जनरल ( स्पैशल डीजीपी) कानून और व्यवस्था अर्पित शुक्ला, जो निजी तौर पर इस राज्य स्तरीय ऑपरेशन की निगरानी कर रहे थे, ने बताया कि सभी सीपीज़/ ऐसऐसपीज़ को अपने- अपने अधिकार क्षेत्रों में डीएसपी/ एसपी रैंक के अधिकारियों की निगरानी अधीन अधिक से अधिक पुलिस टीमें तैनात करने के लिए कहा गया था जिससे ऑपरेशन को सफलतापूर्वक पूरा किया जा सके। उन्होंने समूह पुलिस मुलाजिमों को सख़्त हिदायत की कि वह इस अभ्यान के दौरान हरेक व्यक्ति के साथ विनम्रता और दोस्ताना ढंग से पेश आएं। 
स्पैशल डीजीपी ने कहा कि राज्य के अलग-अलग रेलवे स्टेशनों, बाज़ारों और अन्य भीड़-भाड़ वाले इलाकों में शक्की व्यक्तियों की चैकिंग करने के लिए राज्य भर में 5000 से अधिक पुलिस मुलाजिमों वाली 506 पुलिस टीमें तैनात की गई थीं जिससे आम लोगों की कम से कम असुविधा को यकीनी बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि राज्य के 130 से अधिक रेलवे स्टेशनों और अन्य स्थानों पर चलाए गए ऑपरेशन के दौरान 5584 से अधिक लोगों की चैकिंग की गई।ऑपरेशन के बारे अतिरिक्त जानकारी देते हुये स्पैशल डीजीपी ने बताया कि पुलिस टीमों ने 8 व्यक्तियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है, जबकि कार्यवाही के दौरान दो व्यक्तियों को गिरफ़्तार किया गया हैज़िक्रयोग्य है कि पुलिस टीमों ने ऑपरेशन के दौरान कम से कम 10898 दोपहिया वाहनों की चैकिंग की, जिनमें से 42 को ज़ब्त किया गया और 699 के चालान किये गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here