भीमा कोरे गांव को लेकर संघर्ष शुरू, आर.एस.एस. व भाजपा का फूंका पुतला

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। होशियारपुर के सभी दलित संगठन और सिक्ख संगठनों के नौजवानों का इक्ट्ठ हुआ। जिसमें सभी संगठनों के मुख्य वक्ताओं ने बताया कि महाराष्ट्र में भीमा कोरे गांव में जो दलितों के साथ शरेआम अत्याचार हो रहा है जोकि भाजपा व आर.एस.एस. की शह पर हो रहा है और महाराष्ट्र में प्रशासन और मनुवादी ताकतों और आर.एस.एस. के गुंडे शरेआम दलितों पर अत्याचार कर रहे है। जिसमें दलितों के कुछ व्यक्तियों की मौत हो चुकी है और प्रशासन व मौजूदा सरकार द्वारा विरोधियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। भीमा कोरे गांव में दलित समाज की पेशवा खिलाफ जंग की जीत की 200वीं वर्षगांठ और शोर्या दिवस मना रहे थे।

Advertisements

इस दिन दलितों का बहुत बड़ा इक्_ हुआ है व इस बार दलितों के इक्ट्ठ को जानबूझ कर सरकार की शह पर आर.एस.एस. के गुंडों ने हमारे इस दिवस पर मौके पर जान-बूझ कर हमला किया और बड़ी संख्या में दलितों को जख्मी किया। जिनमें कुछ दलित व्यक्तियों की मौत हो गई। जिसमें सीधे तौर पर महाराष्ट्र सरकार, भाजपा व आर.एस.एस. जिम्मेवार है। होशियारपुर में सभी दलित संगठनों द्वारा देश के राष्ट्रपति से मांग करते कहा कि अगर महाराष्ट्र में दलितों के साथ इंसाफ न हुआ तो वह पूरे भारत देश में अपना संघर्ष तेज करेंगे।

जिसकी शुरुआत होशियारपुर पंजाब से होगी और बड़े स्तर पर पंजाब व अन्य स्टेटे भी बंद की जाएगी। इस मौके पर नरेंद्र मोदी और भाजपा का पुतला फूंका गया। इस अवसर पर अनिल बाघा प्रधान अंबेडकर फोर्स पंजाब, ध्यान चंद पार्षद, बिंदर सरोया प्रधान श्री गुरु रविदास टाईगर फोर्स होशियारपुर, राहुल आदिया प्रधान वाल्मीकि युवा दल, पलविंदर सिंह लाडी माना, विकास हंस प्रधान भगवान वाल्मीकि रक्षा दल समिति, प्रिथी पाल सिंह, हरविंदर हीरा, गुरप्रीत सिंह दल खालसा, सुखजिंदर सिंह सिक्ख यूथ आफ पंजाब, दिलावर सिंह सिक्ख यूथ आफ पंजाब, गुरनाम सिंह सिंगड़ीवाला, जसप्रीत सिंह सिक्ख यूथ आफ पंजाब, दर्शन लधड़, मुकेश रत्ती, विजय फलाई, धरमिंदर, जसवीर, करनैल सिंह लवली व बड़ी संख्या में युवा मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here