सर्व सांझा दरबार कांटिया शरीफ में 28 दिसंबर को लगाया जाएगा आंखों की जांच और चिट्टे मोतिए का फ्री आप्रेशन कैंप: संजीव अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): रोटरी आई बैंक एवं कार्निया ट्रांसप्लांटेशन सोसायटी के सदस्य प्रधान व प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा व चेयरमैन जेबी बहल के नेतृत्व में सर्व सांझा दरबार कांटिया शरीफ होशियारपुर के गद्दी नशीन मालिक साहिब जोत जी के साथ भेंट की गई व उनसे मैडीकल कैंप के आयोजन संबंधी विचार विमर्श किया गया। इस मौके पर मालिक साहिब जोत जी ने कहा कि दरबार में संकारा आई अस्पताल, लुधियाना तथा रोटरी आई बैंक कार्निया ट्रांसप्लांटेशन सोसायटी के सहयोग से आंखों की जांच और चिट्टे मोतिए का फ्री आप्रेशन कैंप 28 दिसंबर 2023 दिन वीरवार को लगाया जा रहा है। इस मौके पर उन्होंने संगतों से अपील की कि वह अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर दरबार द्वारा लगाए जा रहे इस निशुल्क कैंप का लाभ उठाएं। इस अवसर पर प्रधान संजीव अरोड़ा ने सोसायटी द्वारा किए जा रहे नेत्रदान संबंधी कार्यों की विस्तार के साथ जानकारी देते हुए बताया कि रोटरी आई बैंक द्वारा अब तक 4 हजार से ऊपर जो लोग अंधेरी जिंदगी व्यतीत कर रहे थे उन्हें रोशनी प्रदान की जा चुकी है तथा सोसायटी की ओर से 23 लोगों के मरणोपरांत शरीर मैडिकल कालेज को दान करवाए गए।

Advertisements

इस मौके पर जेबी बहल ने बताया कि कार्निया ब्लाईडनेस को दूर करने के लिए संकारा आई अस्पताल द्वारा सराहनीय सहयोग दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सोसायटी द्वारा शहरों, कस्बों के साथ-साथ अब गांवों में भी कार्निया ब्लाइडनेंस से पीडि़त लोगों के लिए उन्हें लाभ पहुंचाने के लिए समय-समय पर विशेष सैमिनार व कैंप लगाए जा रहे हैं। जिसके तहत सर्व सांझा दरबार कांटिया शरीफ होशियारपुर में मालिक साहिब जोत जी के आशीर्वाद के साथ संकारा आई अस्पताल, लुधियाना तथा रोटरी आई बैंक कार्निया ट्रांसप्लांटेशन सोसायटी के सहयोग से आंखों की जांच और चिट्टे मोतिए का फ्री आप्रेशन कैंप 28 दिसंबर 2023 दिन वीरवार को लगाया जा रहा है।

इस मौके पर संजीव अरोड़ा ने जानकारी देते हुए कहा कि मरीज कैंप में आते समय अपना वोटर कार्ड, आधार कार्ड की फोटो कापी और दो मोबाइल नंबर साथ लिखकर लाएं ताकि किसी प्रकार की कोई दिक्कत पेश न आए। श्री अरोड़ा ने कहा कि कैंप के दौरान मरणोपरांत आंखें दान करने के लिए फार्म भी भरे जाएंगे तथा जो लोग कार्निया ब्लाइडनेंस से पीडि़त हैं उनका चैकअप करके जिसको नई आंख लगाने की जरुरत होगी उसको सोसायटी द्वारा निशुल्क नई आंख लगवाई जाएगी ताकि वह भी इस सुंदर संसार को देख सके। इस अवसर पर डा. परमिंदर सिंह सिविल सर्जन, अनवर, बबलू, बलवीर चंद, मदन लाल महाजन, रमिंदर सिंह आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here