कबाड़ खरीद कर सस्ती बिजली देने का झांसा, आम आदमी पार्टी द्वारा पंजाबियों के साथ एक और भद्दा मजाक: तीक्ष्ण सूद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पूर्व कैबिनेट मंत्री व वरिष्ठ  भाजपा नेता तीक्ष्ण सूद  द्वारा जारी प्रेस नोट में कहा गया है कि गोइंदवाल  में जी.बी.के  कंपनी द्वारा लगाए गए थर्मल प्लांट को पंजाब सरकार ने खरीद कर एक बड़ी गलती की है, जिसका खामियाजा आने वाले समय में पंजाब को भुगतना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि अगर कोई प्राइवेट कंपनी ₹10 प्रति  यूनिट बिजली बेच कर भी दिवालियापन के कागर  पर पहुंचती है, तो स्पष्ट है कि उसे प्लांट की क्षमता ठीक नहीं है तथा मौजूदा बिजली के  मार्केट रेटों  के हिसाब से चल  ही नहीं सकती, ऐसे में उस थर्मल प्लांट की मशीनरी एक कबाड़ के बराबर है जो काम  एक बिजली क्षेत्र में माहिर कंपनी से नहीं हो सकता वह पंजाब सरकार के अधिकारी व कर्मचारी कैसे कर पाएंगे , यह अपने- आप में एक बड़ा  सवाल है।

Advertisements

एक तरफ तो आम आदमी पार्टी की सरकार ने भारी  विरोध के बावजूद भी बठिंडा थर्मल प्लांट जो की बढ़िया बिजली पैदा कर रहा था, उसे स्क्रैप करके बेच  दिया। दूसरी तरफ एक स्क्रैप हुए थर्मल प्लांट को खरीद कर चलाना बिल्कुल समझ से बाहर है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार पहले ही भारी भरकम कर्ज के बोझ के तले चल रही है।  कर्मचारियों का वेतन भी कर्ज उठाकर लिए गए पैसे से चुकाना पड़ रहा है, दूसरी तरफ हजार करोड़ से अधिक रुपए सरकार द्वारा गोइंदवाल थर्मल प्लांट को खरीदने में बर्बाद कर दिया गया है।

इस मौके पर भाजपा नेताओं पूर्व पार्षद व जिला महामंत्री सुरेश भाटिया बिट्टू, जिला सचिव अश्वनी गैंद, यशपाल शर्मा, अरविंदर गुप्ता  ने कहा कि पंजाब सरकार यह बताएं की सस्ती बिजली कितनी और कब दी जाएगी तथा पहले की तरह इस मामले में भी पंजाबियों के साथ सस्ती बिजली देने की बात केवल एक भद्दा मजाक तो बन कर नहीं रह जाएगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here