सर्वर डाउन, नहीं मिल रहा सरकारी राशन, बुधवार दोपहर तक समस्या हल होने के आसार

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़): पिछले दो दिनों से राशन विभाग का सर्वर डाउन होने से प्वाइंट ऑफ सेल (पॉस) मशीन काम नहीं कर रही है। जरूरतमंदों को सरकारी राशन नहीं मिल पा रहा है। जरूरतमंद  राशन दुकान पहुंचता है और सर्वर डाउन होने का जवाब सुनकर बैरंग लौट रहा है। कई बार तो राशन नहीं मिलने पर लोगों का राशन दुकानदारों के साथ विवाद हो रहा है। सर्वर डाउन होने से अनाज वितरित नहीं हो पा रहा है और उपभोक्ताओं को समझाने में परेशानी हो रही है। यह समस्या स्थानीय स्तर पर नहीं होने का जवाब अधिकारी से मिला। 

Advertisements

पूरे राज्य में है यह  समस्या

सरकार ने पॉस मशीन के माध्यम से ही अनाज बांटने का नियम बनाया है। पॉस मशीन पर अंगूठा मैच होने के बाद ही संबंधित व्यक्ति को राशन दिया जाता है। पास मशीन चलने के लिए सर्वर का ठीक होना जरूरी है । सर्वर की समस्या दूर होगी, इस उम्मीद में कई लोग तीन से चार घंटे तक राशन दुकान के पास ही खड़े रहते हैं। कई बार तो जरूरतमंद व राशन दुकानदार के बीच विवाद भी हो जाता है, जबकि इसमें राशन दुकानदार की कोई भूमिका नहीं है। सर्वर डाउन की समस्या हमीरपुर समेत पूरे राज्य में चल रही है। 

क्या कहते हैं अधिकारी

इस बारे में खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक हमीरपुर अरविंद शर्मा ने बताया कि नेशनल इन्फॉर्मेशन सेंटर से ही यह समस्या आ रही है।  आधार यूजर्स सर्विस डीआईटी से डाटा एनआईसी को ट्रांसफर हो रहा है। बुधवार दोपहर तक समस्या  हल होने की उम्मीद है। सर्वर शुरू हो और जरूरतमंदों को शीघ्र राशन मिले, इस दिशा में हमारी कोशिश जारी है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here